नेशनल डेस्क। गूगल (Google) एक बार फिर अपने होम पेज पर एक इंटरैक्टिव डूडल के साथ मना रहा है। जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता अपने पिता के लिए अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं और ईमेल या सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए एक ई-कार्ड तैयार कर सकते हैं। कोरोनो वायरस महामारी के बीच, जैसा कि हम सभी घर पर रहते हैं और सामाजिक गड़बड़ी का अभ्यास करते रहते हैं, या अगर हम काम और घर के प्रति अपनी जिम्मेदारियों के कारण मीलों तक परेशान हैं, तो यह वर्चुअल कार्ड बचाव में आता है। हमारे बीच शारीरिक रूप से आवश्यक छह फीट या उससे अधिक स्थान दिल को प्यार और जुड़े रहने से रोक नहीं सकता है।

Google कहता है, “चाहे वे पास हों या दूर, पिताजी को आज के इंटरैक्टिव, डिजिटल कार्ड-निर्माता डूडल में अपने दिल से एक छोटी सी कला बनाएं।”

मदर्स डे इंटरैक्टिव डूडल की तरह, इस फादर्स डे में, Google ने एनिमेटेड दिल, सम्राट पेंगुइन, समुद्री घोड़े, भौंरा मधुमक्खियों, मकारोनी कला, चमक और अधिक से बने सितारों जैसे तत्वों को जोड़ा है।

इस बार Google डूडल से यह वर्चुअल फादर्स डे कार्ड बन गया है, तो लिंक को साझा किया जा सकता है जो कस्टम-निर्मित, एनिमेटेड कार्ड को खोलता है।

चाहे वह घर का बना कार्ड बना रहा हो, पिताजी के लिए केक पका रहा हो या कुछ विशेष काम कर रहा हो, यह अवसर लेते हुए अपने पिता को दिखाने के लिए सामाजिक दूरियां सुनिश्चित करें कि वह आपके लिए क्या मायने रखता है और आप हर दिन अपने जीवन में उनकी उपस्थिति की सराहना करते हैं।

हर साल जून के तीसरे रविवार को दुनिया के अधिकांश हिस्सों में फादर्स डे के रूप में मनाया जाता है। फादर्स डे पिता के सम्मान का उत्सव है, जो पितृत्व का सम्मान करता है, और समाज में उनकी भूमिका है। इस दिन को 1909 में मातृ दिवस समारोह के पूरक के लिए प्रस्तावित किया गया था, जो कि मई के दूसरे रविवार को दुनिया के अधिकांश हिस्सों में मनाया जाता है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi Newsके अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net