नेशनल डेस्क। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार को अमेरिका भारत रणनीतिक भागीदारी मंच (USISPF) के तीसरे सम्मेलन को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने इस बात की जानकारी दी है, संबोधन संबोधन रात 9 बजे होगा। गौतलब है की पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अपना संबोधन करेंगे।

ये है यूएसआईएसपीएफ (USISPF)

आपको बता दे की तीन साल पहले भारत-अमेरिका के बीच व्यापारिक रिश्तों को मजबूती देने के लिए एक निकाय के तौर पर अमेरिका भारत रणनीतिक भागीदारी मंच (USISPF) बनाया गया था। इस मंच का गठन अगस्त 2017 में एक गैरलाभकारी संगठन के तौर पर किया गया था। USISPF का मकसद द्विपक्षीय व्यापार को प्रोत्साहन देना रखा गया है। संगठन उद्योग और सरकार के साथ मिलकर आर्थिक वृद्धि, रोजगार सृजन, नवोन्मेषण, समावेशन और उद्यमशीलता के लिए बीते तीन वर्षों से काम कर रहा है।

टीम में कौन हैं?

अगर इसकी टीम की बात करें तो चूंकि यूएसआईएसपीएफ (USISPF) एक वैश्विक संगठन है। इसमें भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के कार्यालय और कर्मचारी हैं। इस संगठन की टीम में दोनों देशों के पॉलिसी एक्सपर्ट भी हैं जो इस संगठन की सदस्य कंपनियों की बढ़ती जटिल जरूरतों को पूरा करने के लिए काम करते हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi Newsके अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net