टीआरपी डेस्क। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के 75 वें संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दे पर बोलने के कुछ घंटों बाद भारत ने उनकी बातों का करारा जवाब दिया। भारत की तरफ से प्रथम सचिव मिजितो विनितो ने देश का पक्ष रखा। उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर खरी-खरी सुनाई। 

मिजितो विनितो ने इमरान खान पर साधा निशाना

उन्होंने इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा- इस हॉल में मौजूद लोगों ने ऐसे इंसान को सुना जिसके पास खुद दिखाने को कुछ नहीं था और ना बताने के लिए कोई उपलब्धि, न दुनिया को देने के लिए कोई सुझाव था। इसके बजाय सभा के माध्यम से झूठ, गलत सूचनाओं को फैलाया।


जम्मू और कश्मीर में लाए गए नियम और कानून भारत के आंतरिक मामले

भारतीय प्रतिनिधि मिजितो विनितो ने कहा कि जम्मू और कश्मीर एक केंद्र शासित प्रदेश साथ ही भारत का अभिन्न और अविभाज्य अंग है। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में लाए गए नियम और कानून भारत के आंतरिक मामले हैं।

खूंखार आतंकवादियों को देता है पेंशन

उन्होंने कहा कि यह वही देश (पाकिस्तान) है जो खूंखार आतंकवादियों को पेंशन देता है। हमने जिस नेता को आज इस सभा में सुना, ये वही नेता है जो अपनी संसद में ओसामा बिन लादेन जैसे आतंकवादी को शहीद के रूप में दर्जा दिलाता है।

30,000- 40,000 आतंकवादी, जिन्हें पाकिस्तान में प्रशिक्षित किया गया

जोरदार जवाब देते हुए मिजितो ने कहा कि ये वही नेता (इमरान खान) हैं, जिन्होंने 2019 में अमेरिका में सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया था कि उनके देश में अभी भी लगभग 30,000- 40,000 आतंकवादी हैं जिन्हें पाकिस्तान में प्रशिक्षित किया गया है।

भारत के हाथों मुंह की खानी पड़ती है पकिस्तान को

गौरतलब है कि पाकिस्तान जब अपनी बात किसी भी बड़ें मंचों पर रखता है उसे भारत के हाथों मुंह की खानी पड़ती है। इससे पहले संयुक्त राष्ट्र महासभा में इमरान खान ने बोलना शुरू किया, उधर भारत ने वॉकआउट कर दिया था। 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।