टीआरपी डेस्क। इस साल Dubai में हो रहा इंडियन प्रीमियर लीग 2020 ( IPL 2020 ) अपने आप में खास है। कोरोना वायरस के कारण भारत में यह मैच आयोजित नहीं हो रहे हैं। दुबई में यह सभी मैच बिना दर्शकों के खेले जा रहे हैं। IPL 2020 में सबसे खास बात इस बार इस्तेमाल होने वाले स्टंप हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार IPL 2020 में इस्तेमाल होने वाले स्टंप ( Stump used in ipl 2020 ) की कीमत करीब ₹45 लाख है। चौंक गए ना। जी हां, यह विकेट लाइट सेंसर टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं जोकि अंपायर को डिसीजन लेने में मदद करते हैं।

कोई खिलाड़ी अपने साथ नहीं ले जा सकेगा स्टम्प

अभी तक आप देखते आये हैं कि मैच खत्म होने के बाद विजेता टीम के खिलाड़ी विकेट्स को उखाड़ कर अपने साथ ले जाते हैं लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। नई टेक्नोलॉजी से तैयार ये महंगे स्टंप ( Stump used in ipl 2020 ) कोई खिलाड़ी अपने साथ नहीं ले जा सकेगा। इधर कुछ सूत्रों का कहना है कि स्टेडियम में गिने-चुने दर्शकों को social distancing के साथ IPL 2020 मैच देखने की अनुमति मिली है।

IPL में आज मुंबई vs राजस्थान

आईपीएल के 13वें सीजन का 20वां मैच मुंबई इंडियंस (एमआई) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच आज अबु धाबी में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच पिछले 2 सीजन में 4 मैच खेले गए, जिसमें हर बार राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को हराया। इस सीजन में राजस्थान ने अब तक 4 में से 2 मैच जीते और 2 हारे हैं। मुंबई ने 5 में से 3 मैच जीते और 2 में शिकस्त झेली है।

राजस्थान ने सीजन में अपने दोनों मुकाबले शारजाह में ही जीते हैं। पिछले दो मैच हार चुकी राजस्थान टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को जोस बटलर के साथ ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है। वहीं, तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की जगह वरुण एरॉन या कार्तिक त्यागी को मौका मिल सकता है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।