टीआरपी डेस्क। सोमवार को देश की सरकारी तेल कंपनियों (Government oil companies) ने पेट्रोल-डीजल (Petrol and diesel Rate) के दाम में कोई बदलाव नहीं किया। बीते 24 दिनों से देश में पेट्रोल-डीजल के भाव जस के तस बनें हुए हैं।

पेट्रोल-डीजल की कीमत में आखिरी बार बदलाव 22 सितंबर को हुआ था। आपको बता दें इस समय अंतर्राष्ट्रीय बाजार (International market) में कच्चे तेल की कीमत 40 डॉलर प्रति बैरल के नीचे है। हालांकि, घरेलू बाजार में देखें तो इसका पेट्रोल-डीजल के दाम पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। सोमवार को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 81.06 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 70.46 रुपये प्रति लीटर है।

देश के तीन बड़े महानगरों में Petrol and diesel Rate

मुंबई में पेट्रोल 87.74 रुपये प्रति लीटर और डीजल 76.89 रुपये प्रति लीटर है। कोलकत्ता में आज पेट्रोल की कीमत 82.59 रुपये प्रति लीटर और डीजल 73.99 रुपये प्रति लीटर है। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 84.14 रुपये प्रति लीटर और डीजल 75.95 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा।

प्रतिदिन सुबह 6 बजे जारी होते है पेट्रोल-डीजल के रेट्स

प्रतिदिन सुबह छह बजे सरकारी तेल कंपनी पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol and diesel Rate) में बदलाव करती है। आपको बता दें तेल कंपनियां विदेशी मुद्रा दरों और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतों के आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव करती है।

अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के रेट्स आप SMS के जरिए जान सकते है। यदि आप इंडियन ऑयल के कस्टमर है तो RSP स्पेस पेट्रोल पंप का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।