मुंबई। ड्रग्स तस्करों ने एक परिवार के दो सदस्यों की हनीमून ट्रिप ( Honeymoon Trip ) स्पॉन्सर करने के नाम पर उन्हें फंसा दिया। अब सिर्फ 29 वर्ष की उम्र में ये पति-पत्नी मिडिल ईस्ट के एक देश कतर की जेल में 10 साल की सजा काट रहे हैं। जेल में ही इस महिला ने एक बच्ची को भी जन्म दिया और अब इस बच्ची का भविष्य भी अंधकार में दिखाई दे रहा है। ये खबर उन लोगों को भी ध्यान से देखनी चाहिए जो सस्ते में या मुफ्त में विदेश यात्रा कराने वालों के लालच में आ जाते हैं और ये नहीं समझ पाते कि इस मुफ्त विदेश यात्रा के नाम पर इनसे ड्रग्स (Drugs) की तस्करी ( Honeymoon trip drugs smuggling ) भी कराई जा सकती है।

रिश्तेदार ने भेजा हनीमून पर

ये कहानी पिछले वर्ष जुलाई में शुरू हुई थी। जब मुंबई में रहने वाले मोहम्मद शरीक और उनकी पत्नी ओनिबा कौसर को उनकी एक रिश्तेदार अपने खर्च पर हनीमून पर भेजती है। जिसका नाम है-तबस्सुम कुरैशी। तबस्सुम रिश्ते में मोहम्मद शरीक की बुआ हैं। तबस्सुम इस पति पत्नी को लालच देती हैं कि वह उन्हें अपने खर्च पर उन्हें कतर भेज रही है। लेकिन शर्त ये है कि इन्हें अपने साथ तंबाकू के कुछ पैकेट ले जाने होंगे जिसमें कुछ भी गैरकानूनी नहीं है।

दोनों को एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया गया

मोहम्मद शरीक और ओनिबा इसके लिए तैयार हो जाते हैं, क्योंकि विवाह के बाद वो दोनों हनीमून पर नहीं जा पाए थे। जिस समय इन दोनों के पास ये ऑफर आया था, तब ओनिबा गर्भवती थीं। लेकिन पिछले वर्ष 6 जुलाई को ये दोनों जैसे ही कतर के हमाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे तो इनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में इन्होंने सोचा भी नहीं था। इन दोनों को एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया गया और जेल में डाल दिया गया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।