टीआरपी डेस्क। मिर्जापुर 2 ( Mirzapur 2 ) अमेजन प्राइम ( Amazon prime ) की सबसे चर्चित वेबसीरीज मिर्जापुर 2 इन दिनों ट्रेंड में है। मिर्जापुर का सीजन-2 ( Mirzapur Season 2 ) काफी लोकप्रिय हो रहा है। पहले सीजन से ही लोग कालीन भईया और गुड्डू पंडित के दीवाने हो गए थे। हालांकि, दूसरे सीजन के रिलीज से पहले सीरीज आलोचकों के निशाने पर थी। सोशल मीडिया पर इसे बॉयकॉट करने की मांग भी उठी थी। लेकिन, उससे कोई खास फर्क नहीं पड़ा।

सारे आंकड़े IWMBuzz और मीडिया रिपोर्ट्स से लिए गए

ये तो सीरीज की बात हुई। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि असल जिंदगी में कालीन भइया यानि पंकज त्रिपाठी और गुड्डू पंडित यानि अली फजल कितनी संपत्ति के मालिक हैं? आइए जानते हैं लोगों के दिल पर राज करने वाले मिर्जापुर 2 के एक्टर्स के पास कितनी संपत्ति है। नेटवर्थ के सारे आंकड़े IWMBuzz और मीडिया रिपोर्ट्स से लिए गए हैं।

कालीन भइया

मिर्जापुर वेबसीरीज का सबसे लोकप्रिय चेहरा पंकज त्रिपाठी उर्फ कालीन भइया हैं। पूरी कहानी कालीन भइया के इर्द-गिर्द घूमती है। कालीन भइया के रोल में पंकज त्रिपाठी का अंदाज सबको पसंद आया। क्रिटिक्स ने भी इसकी जमकर तारीफ की। पंकज त्रिपाठी को सीरीज में बेशुमार दौलत, रुतबे से भरपुर बाहुबली दिखाया गया है। असल जिंदगी की बात करें तो पंकज त्रिपाठी के पास अच्छी-खासी संपत्ति है। IWMBuzz की रिपोर्ट के मुताबिक, 2020 में कुल नेटवर्थ $5 मिलियन डॉलर मतलब कुल 37,28,37,500 रुपए है।

गुड्डू पंडित

मिर्जापुर में कालीन भइया के बाद सबसे दमदार किरदार अली फजल उर्फ गुड्डू पंडित का है। गुड्डू पंडित को पहले सीजन के अंत में घायल दिखाया गया था। लेकिन, दूसरे सीजन में वो और दमदार बनकर सामने आते हैं। अली फजल की निजी जिंदगी में नेटवर्थ की बात करें तो उनके पास 2020 में कुल 3 मिलियन डॉलर मतबल 22,37,10,000 रुपए की संपत्ति है।

बबलू पंडित

विक्रांत मेसी उर्फ बबलू पंडित, मिर्जापुर का सबसे सुलझा हुआ कैरेक्टर। लेकिन, पहले ही सीजन में कालीन भइया के कहने पर उनकी हत्या हो जाती है। दूसरे सीजन में उन्हें सिर्फ यादों में दिखाया गया है। गड्डू पंडित अपने भाई बबलू पंडित का बदला लेने के लिए कालीन भइया से लड़ते हैं। बबलू पंडित मतलब विक्रांत मेसी की कुल नेटवर्थ 1 मिलियन डॉलर मतलब 7,45,70,000 रुपए है।

मुन्ना त्रिपाठी

मिर्जापुर में दिव्येंदु शर्मा उर्फ मुन्ना त्रिपाठी को कालीन भइया का बेटा दिखाया है। जो मिर्जापुर की गद्दी के लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है। मुन्ना त्रिपाठी यानि किंग्स ऑफ मिर्जापुर का दमदार रोल निभाने वाले दिव्येंदु शर्मा की कुल नेटवर्थ 1-2 मिलियन डॉलर के करीब यानि 7.58-14 करोड़ रुपए के आसपास है।

गोलू

सीरीज में गोलू का किरदार निभाने वालीं श्वेता त्रिपाठी को पहले सीजन में काफी शांत स्वभाव का दिखाया गया था। लेकिन, दूसरे सीजन में उन्हें दमदार रोल मिला। वह मिर्जापुर की गद्दी और अपनी बहन स्विटी (श्रेया पिलगाओंकर) की मौत का बदला लेती दिखाई दे रही हैं। श्वेता त्रिपाठी की असल जिंदगी में कुल नेटवर्थ 1 मिलियन डॉलर के करीब यानि 8 करोड़ रुपए के करीब है।

बिना त्रिपाठी

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज करने वाली रसिका दुग्‍गल उर्फ मिर्जापुर की बिना त्रिपाठी ने कालीन भइया की पत्नी का रोल निभाया है। मिर्जापुर के दूसरे सीजन में उन्हें काफी डेयरिंग वाली लेडी दिखाया गया है। मिर्जापुर की गद्दी को दिलाने और त्रिपाठी परिवार की नींव हिलाने में उनका अहम रोल दिखाया गया है। असल जिंदगी में रसिका दुग्गल की नेटवर्थ करीब 2 मिलियन से 5 मिलियन के बीच बताई गई है। मतलब 7 करोड़ से 35 करोड़ रुपए है।

इसे भी पढ़ें

आखिरकार Mirzapur 2 ने इस गलती के लिए मांगी माफ़ी, सीरीज से हटाने वाले हैं ये सीन

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।