टीआरपी डेस्क। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से फरवरी के पहले सप्ताह से फ्रंटलाइन वर्कर्स का भी टीकाकरण शुरू करने काे कहा है। इसके लिए राज्यों को वैक्सीन उपलब्ध करा दी जाएगी। अभी तक 33 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगाई गई है। शुक्रवार काे 4.40 लाख काे टीके की खुराकें दी गईं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अतिरिक्त्त सचिव की ओर से राज्यों को चिट्ठी लिखकर फरवरी पहले सप्ताह से फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण करने काे कहा गया है। इनके नाम अपडेट किए जा रहे हैं। कहा गया है कि अब दोनों तरह के कर्मियों का टीकाकरण साथ-साथ चलेगा।

अनुमान है कि दो करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स हैं। हालांकि अभी तक 61 लाख का डेटा अपलोड हो पाया है। स्वास्थ्यकर्मियों का आंकड़ा भी एक करोड़ कहा गया था, लेकिन एक सप्ताह पूर्व तक 80 लाख का ही डेटा आ पाया था।

नई गाइडलाइंस- मास्क, डिस्टेंसिंग अब भी जरूरी

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 1 फरवरी से 28 फरवरी तक के लिए नई कोरोना गाइडलाइंस जारी की हैं। इनके मुताबिक सार्वजनिक स्थानों, दफ्तरों और परिवहन के दौरान मास्क, डिस्टेंसिंग अनिवार्य हैं। दुकानों, दफ्तरों में थर्मल स्कैनर, सैनेटाइजर, हैंड वॉश भी अनिवार्य होगा। सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर जुर्माना चुकाना होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…