बैकुंठपुर। (Elephants Attacks In Koriya) छत्तीसगढ़ में कोरिया जिले के बैकुंठपुर में बुधवार रात हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया। गांव में कई मकान तोड़ डाले, कई एकड़ फसल बर्बाद कर दी है। हमले में कई पशु घायल भी हुए हैं। हाथियों के हमले और चिंघाड़ के डर से ग्रामीण सारी रात जागते रहे। केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह दोपहर में ग्रामीणों से मिलने पहुंची।

दो दिनों से डेरा जमाए हुए है 45 हाथियों का दल

खड़गवां के पोड़ी सर्किल, कोटेया बीट में हाथियों का समूह पिछले दो दिनों से डेरा जमाए हुए है। हाथियों ने रात में उत्पात मचाते हुए कई एकड़ धान की फसल रौंद दी है। वहीं 6 मकान तोड़ दिए। दो गाय और एक बकरी को पटक कर मार दिया। हमले में एक बकरी, दो गाय, दो भैसा घायल हुए हैं। सबसे ज्यादा नुकसान मुकुम बारी में बताया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने ग्रामीणों से नुकसान का लिया जायजा

सूचना मिलने पर केंद्रीय जनजातिय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ग्रामीणों से मिलने के लिए मुकुम बारी गांव पहुंची और हालात का जायजा लिया। साथ ही ग्रामीणों और किसानों को मुआवजा दिलाने और हाथियों के समूह से राहत के लिए वन विभाग से चर्चा करने की बात कही। मंत्री रेणुका सिंह का मायका के मुकुम बारी गांव के ही पास बचरा पोड़ी में है। वहीं वन विभाग ने पूरे इलाके में अलर्ट जारी कर दिया है।

Chhattisgarhसेजुड़ीHindi News केअपडेटलगातारहासिलकरनेकेलिएहमेंFacebookपर Like करें, Twitterपर Follow करेंऔरYoutubeपरहमें subscribe करें।