नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के प्रशिक्षक मनोज प्रसाद के विशेष प्रयास से गोल्डमेडलिस्ट मलखम्ब खिलाडी कल देर रात रायपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए थे, ये बच्चे अपने प्रतिभा से राज्य का नाम पहले भी रोशन कर चुके हैं। एक बार फिर ये खिलाड़ी राज्य के प्रतिनिधित्व करते हुए बस्तर और राज्य का नाम विश्वपटल पर ख्यात करने के लिए संकल्पित हैं।

गौरतलब है की ये खिलाड़ी बच्चे घोर नक्सल प्रभावित और सुविधाओं से वंचित अबूझमाड़ क्षेत्र के स्टूडेंट्स हैं। जिन्हें पुलिस अधिकारियों के सहयोग और मार्गदर्शन में मनोज प्रसाद जो पुलिस विभाग में आरक्षक के पद पर पदस्थ हैं एसटीएफ में पदस्थापना के दौरान ड्यूटी के अतिरिक्त समय मे प्रशिक्षण दिया करते थे, वर्तमान में इन्हें जिला प्रशासन और पुलिस विभाग से विशेष संरक्षण और सहयोग प्राप्त है।

हली ही में इन्हें कलेक्टर अभिजीत सिंह, पुलिस अधीक्षक महोदय मोहित गर्ग, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल देव, रक्षित निरीक्षक दीपक साव तथा एमेच्योर मलखंब एसोसिएशन नारायणपुर के आकाश जैन का विशेष सहयोग और मार्गदर्शन प्राप्त है।

गुवाहाटी में असम के मलखंब खिलाड़ियों देंगे प्रशिक्षण

समस्त मलखंब खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों के लिए खुशी का विषय है की मलखंब एसोसिएशन ऑफ इंडिया के विशेष आमंत्रण पर एमेच्योर मलखंब एसोसिएशन नारायणपुर की 6 सदस्य वाली मलखंब टीम छत्तीसगढ़ नारायणपुर मलखंब के प्रशिक्षक मनोज प्रसाद के नेतृत्व में गुवाहाटी जा रही है जो गुवाहाटी में असम के मलखंब खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगे।

मलखंब एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट डॉ रमेश इंडोलिया के विशेष निवेदन और आयोजक दिगंबराय प्रेसिडेंट एम एफ आई असम यूनिट के आमंत्रण पर मनोज प्रसाद 8 नवंबर 2020 से 14 नवंबर 2020 तक गुवाहाटी में प्रशिक्षण देंगे उनके साथ छत्तीसगढ़ मलखंब टीम के 5 खिलाड़ी भी हैं जिसमें बालिका सरिता भी शामिल है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें।एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें।

Trusted by https://ethereumcode.net