प्रयागराज। दिल्ली से कटिहार जा रही हमसफर एक्सप्रेस चलते-चलते दो हिस्सों में बंट गई। इससे ट्रेन में बैठी सवारियों में चीख पुकार मच गई। किसी तरह सूचना देकर ट्रेन को रुकवाकर दोनों हिस्सों को फिर जुड़वाया गया। उसके बाद ट्रेन आगे रवाना हो पाई। बता दें कि कपलिंग टूटने का पता चलने पर इंजन को वापस लाया गया और कपलिंग ठीक करने के बजाय मोटी जंजीर डालकर ट्रेन के दोनों हिस्सों को जोड़ा गया। जब ट्रेन सरसौल से प्रेमपुर के बीच पहुंची तो वह जंजीर भी टूट गई और 12 कोच फिर से अलग हो गए।

इंजन से चौथे नंबर पर लगे AC-3 कोच की कपलिंग टूट गई

जानकारी के मुताबिक रविवार दोपहर रेलवे की हमसफर एक्सप्रेस (Humsafar express) दिल्ली से कटिहार जा रही थी। कानपुर के चंद्री-चकेरी एरिया के पास पहुंचने पर इंजन से चौथे नंबर पर लगे AC-3 कोच की कपलिंग टूट गई। इससे ट्रेन के पीछे वाले तेज झटके के साथ रूक गए। वहीं इंजन 1 किमी आगे निकल गया।

सूचना पाकर स्टेशन पर पहुंचे आला अधिकारी

मोटी जंजीर डालकर ट्रेन को धीरे-धीरे चलाते हुए प्रयागराज लाया गया। घटना की सूचना मिलने पर रेलवे के आला अधिकारी प्रयागराज जंक्शन पर पहुंचे। जहां प्रभावित कोच को अलग करके उसके यात्रियों को दूसरी बोगी में शिफ्ट किया गया। इसके बाद ट्रेन की कमी को ठीक करके आगे कटिहार के लिए रवाना किया गया।

ट्रेन में बैठे यात्रियों में फैली रही दहशत

चलती ट्रेन के बार-बार दो हिस्सों में बंट जाने पर उसमें बैठे यात्रियों में दहशत फैली रही। लोगों ने ट्विटर पर रेलवे की शिकायत करने के साथ ही प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर पहुंचे अफसरों को भी खरी-खरी सुनाई। रेलवे के चीफ पीआरओ अजित कुमार सिंह ने कहा कि कोच के कपलिंग में कुछ दिक्कत थी। उसे ठीक करके ट्रेन को आगे रवाना कर दिया गया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube पर हमें subscribe करें।