अबु धाबी। (IPL) दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 17 रन से हरा दिया। इसी के साथ दिल्ली ने पहली बार लीग के फाइनल में जगह बनाई है। जहां 10 नवंबर को उसका मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई से होगा।

अबु धाबी में खेले गए मैच में टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए दिल्ली ने 190 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में हैदराबाद 20 ओवर में 8 विकेट पर 172 रन ही बना सकी। केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 67 और अब्दुल समद ने 33 रन की पारी खेली। दिल्ली के कगिसो रबाडा ने 4, मार्कस स्टोइनिस ने 3 और अक्षर पटेल ने एक विकेट लिया।

नॉकआउट में विलियम्सन दूसरी फिफ्टी

विलियम्सन ने IPL में अपनी 15वीं फिफ्टी लगाई। स्टोइनिस ने उन्हें रबाडा के हाथों कैच आउट कराया। विलियम्सन नॉकआउट (प्ले-ऑफ) में 2 फिफ्टी लगाने वाले इस सीजन के पहले और ओवरऑल छठवें बल्लेबाज बने। इससे पहले 2013 में ड्वेन स्मिथ, 2014 में सुरेश रैना, 2015 में लेंडल सिमन्स, 2016 में डेविड वॉर्नर और 2019 में शेन वॉटसन ने ये कारनामा किया था।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान डेविड वॉर्नर, प्रियम गर्ग और मनीष पांडे शुरुआती 5 ओवर में ही चलते बने। वॉर्नर 2 रन बनाकर कगिसो रबाडा की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने एक ही ओवर में प्रियम गर्ग (17) और मनीष पांडे (21) को आउट किया।

Chhattisgarhसेजुड़ीHindi News केअपडेटलगातारहासिलकरनेकेलिएहमेंFacebookपर Like करें, Twitterपर Follow करेंऔरYoutubeपरहमें subscribe करें।