रायपुर। IAS डी. अलरमेलमंगई छत्तीसगढ़ ( IAS D. Alarmelmangai Chhattisgarh ) की पहली पूर्णकालिक महिला वित्त सचिव होंगी। एसीएस अमिताभ जैन के मुख्य सचिव बनने के बाद उन्हें यह जिम्मेदारी दी जाएगी।

कोरोना काल का पहला बजट डी. अलरमेलमंगई ( IAS D. Alarmelmangai Chhattisgarh ) ही तैयार करेंगी, क्योंकि मुख्य सचिव आरपी मंडल ( Chief Secretary RP Mandal ) के रिटायरमेंट के बाद दिसंबर में जैन सीएस बन जाएंगे और उनकी जगह पर मंगई की नियुक्ति की जाएगी। आपको बता दें कि 2004 बैच की IAS अलरमेलमंगई डी. फिलहाल वित्त सचिव की जिम्मेदारी संभाल रही हैं।

उनसे पहले 2001 बैच की शहला निगार भी वित्त विभाग में ही सचिव हैं, लेकिन कॉमर्स की पोस्ट ग्रेजुएट मंगई को सितंबर महीने में जब वित्त विभाग में लाया गया, तभी यह बात होने लगी थी कि उन्हें विभाग के कामकाज की बेसिक जानकारी देने के लिए लाया गया है, जिससे भविष्य में पूरी तरह यह जिम्मेदारी संभाल सकें. मंगई फिलहाल नगरीय प्रशासन विभाग की सचिव व संचालक भी हैं। उन्हें अच्छा वर्कर माना जाता है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube पर हमें subscribe करें।