रायपुर। जेपी नड्डा की टीम की अहम सदस्य डी पुरंदेश्वरी को छत्तीसगढ़ बीजेपी का नया प्रभारी बनाया गया है। साथ ही नितीन नवीन को सह प्रभारी बनाया गया है। डी पुरंदेश्वरी को विधानसभा चुनाव में बुरी तरह मात खाई छत्तीसगढ़ बीजेपी में नयी जान फूंकने और कार्यकर्ताओं का आत्मविश्वास जिंदा करने की जिम्मेदारी दी गई है।

हालांकि इससे पहले छत्तीसगढ़ प्रभारी रहे डॉ. अनिल जैन के मार्गदर्शन में बीजेपी कुछ खास नहीं कर पायी थी। ऐसे में इस बार छत्तीसगढ़ बीजेपी की कमान नए हाथ में दी गई है।

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और फिल्म कलाकार एनटी रामाराव की बेटी डी. पुरंदेश्वरी को दक्षिण भारत की ‘सुषमा स्वराज’ कहा जाता है। भाषण शैली की वजह से दक्षिण में वह काफी लोकप्रिय नेता हैं।

पुरंदेश्वरी को 5 भाषाओं की जानकारी है। हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगु के साथ-साथ तमिल और फ्रेंच भाषा में उनकी पकड़ अच्छी है। डी. पुरंदेश्वरी ने 15वीं लोकसभा में विशाखापट्टनम से जीत हासिल की थी। इसके पहले वह 14वीं लोकसभा में बापट्ला सीट से चुनाव जीता था। उस दौरान उन्हें कांग्रेस पार्टी की सरकार में एचआरडी की जिम्मेदारी दी गई थी।

2014 के चुनाव के दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली। मगर वह राजमपेट लोकसभा सीट से चुनाव हार गईं। इसके बाद उन्हें बीजेपी महिला मोर्चा की जिम्मेदारी दी गई। अब एक बार फिर डी. पुरंदेश्वरी पर भरोसा जताते हुए उन्हें छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी की जिम्मेदारी दी गई है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।