तेहरान। (Israeli Intelligence Agency Mossad) इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद के दस्‍ते ने ईरान के अंदर घुसकर अलकायदा के नंबर दो सरगना अबू मोहम्‍मद अल मस्‍त्री को मार ग‍िराया है। इस हमले के दौरान ओसामा ब‍िन लादेन की बहू भी मारी गई है।

इसके साथ ही अमेरिका ने वर्ष 1998 में केन्‍या और तंजानिया में अमेरिकी दूतावासों पर आतंकवादी संगठन अलकायदा के भीषण हमले का बदला 22 साल बाद पूरा कर लिया है। अलकायदा के इस भीषण हमले में 224 लोग मारे गए थे और कई घायल हो गए थे। अबू मोहम्‍मद को इस हमले का मास्‍टरमाइंड माना जाता था। अबू मोहम्‍मद पर अमेरिका की जांच एजेंसी एफबीआई ने एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया था।

न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक अलकायदा के दूसरे नंबर के नेता अबू मोहम्‍मद ऊर्फ अब्‍दुल्‍ला अहमद अब्‍दुल्‍ला को उसकी बेटी के साथ गत 7 अगस्‍त को तेहरान की सड़कों पर गोली मार दिया गया। माना जा रहा है कि अमेरिका के बदले को इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद के सीक्रेट दस्‍ते ने अंजाम दिया है।

Chhattisgarhसेजुड़ीHindi News केअपडेटलगातारहासिलकरनेकेलिएहमेंFacebookपर Like करें, Twitterपर Follow करेंऔरYoutubeपरहमें subscribe करें।