टीआरपी डेस्क। दीपावली में एक परिवार का दीवाला निकलने जैसी घटना सामने आई है। इस परिवार ने करीब 30 लाख की कीमत के सोने से बने कचरे की गाड़ी में फेंक दिए। वहीं कचरा इकठ्ठा करने वाले नगर पालिका के कर्मी इस बात से बेखबर थे कि उनकी गाड़ी में लाखों के गहने पड़े हैं।

दीपावली सफाई के दौरान कचरे में फेंके लाखों के गहने

आपको बता दें कि यह घटना पिंपरी चिंचवाड़ की है। यहां घर में साफ-सफाई के दौरान एक 45 वर्षीय महिला ने सोने के गहनों से भरे बैग को कबाड़ समझते हुए कचरा वाहन में फेंक दिया। दरअसल महिला को घर की सफाई के दौरान एक पुरानी अलमारी से एक खस्ता हाल पर्स निकाला। इस बैग को बगैर परखे महिला ने कचरे में फेंक दिया। बताया जाता है कि शाम को जब कचरा उठाने वाली पिकअप वैन इस घर के सामने आई तो महिला ने घर का सारा कचरा उस गाड़ी में डाल दिया। इस वाहन में पहले से ही भारी भरकम कचरा पड़ा था। यह वैन मोहल्ले के अन्य घरों का कचरा इकठ्ठा कर डम्पिंग ग्राउंड में गिरा आई। डम्पिंग ग्राउंड में पहले से ही कई टन कचरा जमा था।

बेटे की शादी के लिए इकठ्ठा किये थे गहने

महिला का बेटा जब शाम को जब घर लौटा तो साफ सफाई देखकर वो खुश हो गया। उसकी नजर पुरानी अलमारी पर पड़ी जिसमें कई दस्तावेज और गहने रखे थे, जो गायब थे। बेटे के होश उस वक्त फाख्ता हो गए जब उसने गहनों वाले बैग के बारे में अपनी मां का जवाब सुना। उसकी मां ने बताया कि एक गंदा टूटा-फूटा बैग उसने कचरे और कबाड़ के साथ पिकअप वैन में फेंका था। उसकी माँ ने यह भी बताया कि साफ़ सफाई के दौरान हुई थकावट और तनाव के चलते उसने उस बैग में देखा नहीं। दरअसल यह गहने महिला ने ही अपने बेटे की शादी के लिए इकठ्ठा किया था।

करीब 18 टन कूड़े के ढेर में तलाशते रहे गहनों से भरा बैग

इधर पीड़ित महिला के बेटे ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस और नगर निगम के अफसरों को दी। इसी के साथ ही पीड़ित परिवार उस कचरा इकठ्ठा करने वाली पिकअप वैन की खोजबीन में देर रात तक जुटा रहा। वहीं नगर निगम के अफसरों ने पता लगाया कि किस वक्त यह पिकअप वैन इस इलाके में पहुंची थी। वैन में तैनात सफाईकर्मियों की पहचान कर जानकारी इकठ्ठा ली गई।

दूसरे दिन सुबह पीड़ित परिवार डम्पिंग ग्राउंड पहुंचा। जहां सफाईकर्मियों ने उनकी मदद की। कचरे के अम्बार में उस बैग को ढूंढने की कवायत शुरू हुई। दरअसल मौके पर कई महीनों का पूरे शहर का कचरा इकठ्ठा था। करीब 18 टन कूड़े के ढेर में उस बैग की खोज शुरू की गई। हेमंत नाम के सफाई कर्मी ने आखिरकार एक दिन पहले डाले गए कचरे और वहां आई वैन की लोकेशन के आधार पर उस बैग को ढूंढ निकाला।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।