रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (Janata Congress Chhattisgarh) की जिम्मेदारी अब अजीत जोगी के निधन के बाद उनकी पत्नी डॉक्टर रेणु जोगी संभालेंगी। JCCJ की आज हुई कोर कमेटी की बैठक में रेणु जोगी ( Renu Jogi ) को पार्टी अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव लाया गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए दो नाम तय किए गए। जिसमें रेणु जोगी और महेश देवांगन का नाम तय किया गया था। बैठक में निर्णय हुआ रेणु जोगी पार्टी की अगली राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगी। जिसके बाद ही रेणु जोगी के नाम पर मुहर लगाई गई।

सदस्यता अभियान 9 दिसंबर से

Janata Congress Chhattisgarh के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने पार्टी सुप्रीमो के पद पर रेणु जोगी के नाम का प्रस्ताव दिया। प्रस्ताव का समर्थन लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह, हरिदास भारद्वाज और इकबाल अहमद रिज़वी सहित अन्य सदस्यों ने किया। वहीं पार्टी के सबसे बड़े सदस्यता अभियान की शुरुआत अमित जोगी ने की। अगले 90 दिनों में 1 लाख 11 हजार 111 सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। ऑनलाइन सदस्यता भी दी जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के नाम से सदस्यता अभियान की शुरूआत 9 दिसंबर से होगी।

धर्मजीत सिंह ने कहा कि जनता कांग्रेस जोगी का फैसला कांग्रेस से पूछकर नहीं होगा। जोगी कांग्रेस अपना फैसला खुद लेगा। कांग्रेस सपा के साथ जुड़ी तो साईकल पंचर हो गई, बसपा के साथ जुड़ी तो हाथी बैठ गया, आरजेडी के साथ जुड़े तो लालटेन का मिट्टी तेल खत्म हो गया। हर तरफ कांग्रेस हार रही है। सिर्फ यहां एक ही जगह पर है, इसे भी 3 साल बाद छोड़ दिया जाएगा।

सपने को यथार्थ में बदलने का संकल्प

  • 9 दिसंबर शहीद वीर नारायण जयंती से पार्टी का आज तक का सबसे वृहद् मोबाइल पर आधारित सदस्यता अभियान चालू होगा।
  • अगले 90 दिनों में 1,11,111 सक्रिय वालंटियर का पूर्णकालिक काडर बनाने का लक्ष्य।
  • पुराने मोर्चा संगठनों की जगह ‘अजीत जोगी किसान’ (AJK), ‘अजीत जोगी महिला’ (AJM), ‘अजीत जोगी युवा’ (AJY), ‘अजीत जोगी छात्र’ (AJC) और ‘अजीत जोगी श्रमिक’ (AJS) लेंगे।
  • संगठन और छात्र संघ, बिरगाँव, जामुल, भिलाई, रिसाली और चरौदा नगरी चुनावों में जात-पात और धर्म से ऊपर उठके केवल ‘छत्तीसगढ़ प्रथम’ विचारधारा के लिए संघर्ष करने वालों को अवसर देंगे – और सत्ता का घमंड ख़त्म करेंगे।
  • 4 चरणों में पूरे प्रदेश में पदयात्रा के माध्यम से जनता से आशीर्वाद माँगने जाएँगे। मेरा फ़ोकस 31 विधानसभाओं में होगा जहां हमें 2018 में 40000 वोट मिले थे।
  • खैरागढ़ और बलोदा बाज़ार में ‘विधायक, इस्तीफ़ा दो!’ हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा।
  • ‘अजीत जोगी फ़ाउंडेशन’ (AJF) गैर-सरकारी संस्थाओं के माध्यम से शिक्षा और स्वास्थ में छत्तीसगढ़ के सबसे ज़रूरतमंदों की मदद करेगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।