प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसे (Road Accident) में कई लोगों की मौत हो गई है। प्रतापगढ़ में शादी समारोह में वापस लौट रही एक एसयूवी और ट्रक के बीच टक्कर में 14 लोगों की जान चली गई है। मृतकों में 6 बच्चे भी शामिल हैं। यह हादसा गुरुवार को करीब 11 बजकर 45 मिनट पर प्रयागराज-लखनऊ हाईवे पर देशराज इनारा गांव के पास हुआ। इसमें एसयूवी में सवार सभी लोगों की मौत की खबर है। साथ ही कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

कार ने सड़क पर खड़े ट्रक में पीछे से टक्कर मारी

सड़क दुर्घटना की तस्वीरों को देखकर पता चलता है कि महिंद्र बोलेरो कार ने सड़क पर खड़े ट्रक में पीछे से टक्कर मारी। देखा जा सकता है कि गाड़ी का आगे का हिस्सा ट्रक के पिछले हिस्से में बुरी तरह फंसा हुआ है। प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कहा कि पंचर होने की वजह से ट्रक सड़क के एक ओर खड़ा था तभी एसयूवी ने पीछे से टक्कर मारी। पुलिस अधिकारियों ने ट्रक में फंसे कार के आधे हिस्से को बाद में बाहर निकाला।

पांच शवों को गाड़ी से बाहर निकाल लिया गया

पुलिस अधिकारी ने कहा कि सभी पीड़ित एक शादी समारोह में शामिल होकर अपने गांव गोंडा वापस जा रहे थे। पीड़ितों के परिवारों को हर संभव मदद का भरोसा दिया गया है। अधिकारी ने कहा कि सड़क हादसे के तुरंत बाद पांच शवों को गाड़ी से बाहर निकाल लिया गया बाकी के शवों को ट्रक में फंसी कार को बाहर निकालने के बाद निकाला गया। दुर्घटना में मृत बच्चों की उम्र 7 से 15 वर्ष के बीच है जबकि अन्य आठ लोगों की उम्र की 20 से 60 वर्ष के बीच है।

दो-दो लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की भी घोषणा

पुलिस अधीक्षक ने कहा, “हमने पीड़ितों के परिवार और उनके गांवों के प्रधान से बात की है और हर संभव मदद का आश्वसान दिया है। सभी शवों को शुक्रवार को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। एसयूवी और ट्रक दोनों के मालिकों से संपर्क साधने का प्रयास किया जा रहा है।” समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने दुर्घटना में मारे के लोगों के प्रति दुख व्यक्त किया और वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है। साथ ही प्रतापगढ़ हादसे में मारे गए लोगों के परिवार को दो-दो लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की भी घोषणा की गई है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।