रायपुर। (Chief Minister Urban Slum Health Scheme CM Bhupesh Baghel) मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत संचालित दाई दीदी क्लीनिक में आज राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी में 100 से अधिक महिलाओं ने अपना इलाज कराया।

इलाज कराने आए महिलाओं ने दाई-दीदी क्लीनिक को अपने मोहल्ले में देखकर खुशी जाहिर की और कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए अपना उपचार कराया। महिलाओं ने दाई-दीदी क्लीनिक शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार भी जताया है।

महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रविवार को 22 नवम्वर को पहाड़ी चौक, गुढ़ियारी में दाई-दीदी क्लीनिक में 12 गर्भवती माताओं, 21 किशोरी बालिकाओं सहित 100 से अधिक महिलाओं का इलाज किया गया। इनमें से 38 महिलाओं की शुगर, बीपी और ब्लड टेस्ट किया गया। एक महिला का ई.सी.जी भी किया गया।

महिलाओं के लिए इलाज की सभी सुविधाएं उपलब्ध

इस दाई-दीदी क्लीनिक में किशोरी बालिकाओं व महिलाओं के लिए इलाज की सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। महिलाओं को शुगर, बीपी की दवाइयां भी दी गई। दाई-दीदी मोबाइल क्लीनिक घर-घर पहुंच कर महिला चिकित्सकों द्वारा इलाज किया जा रहा है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने गर्भवती माताओं, किशोरी बालिकाओं व महिलाओं को दाई-दीदी क्लीनिक में लाकर स्वास्थ्य जांच कराने में सहयोग प्रदान किया।