रायपुर्/रायगढ़। Bhupesh Baghel मुख्यमंत्री ने शनिवार को जिला मुख्यालय रायगढ़ के मिनी स्टेडियम में स्थानीय विधायकों और जनप्रतिनिधियों के अनुरोध पर नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय को गुरू घासीदास के नाम करने सहित छाल एवं सरिया को तहसील बनाने और खरसियां में रेलवे ओव्हरब्रिज बनाने सहित अनेक घोषणाएं की।

उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा संचालित दो अभिनव योजनओं.माहवारी स्वच्छता के लिए पावना अभियान और आदर्श स्वास्थ्य कार्ड योजना का भी शुभारंभ किया। इस अवसर पर सीएम ने सरकार की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के अंतर्गत 1 लाख 33 हजार से ज्यादा हितग्राहियों को लगभग 6 करोड़ रूपये मूल्य की सामग्री और अनुदान राशि के चेक वितरित किया।

राज्य के किसानों के हित हर कीमत पर सुरक्षित रहेगा

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य के किसानों के हित हर कीमत पर सुरक्षित रहेगा। सरकार किसानों से किए अपने वायदे को हर हाल में पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय एजेन्सी एफसीआई द्वारा अभी तक चावल लेने की अनुमति नहीं दिए जाने के कारण राज्य में धान खरीदी की गति कुछ प्रभावित हुई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि बहुत जल्द इसका समाधान निकल आयेगा।

समारोह की अध्यक्षता कृषि एवं जल संसाधन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री रविन्द्र चौबे ने की। विशेष अतिथि के रूप में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, विधायक प्रकाश नायक, उत्तरी जांगड़े, चक्रधर सिंह सिदार, लालजीत सिंह राठिया जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल एवं महापौर जानकी काटजू उपस्थित थीं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…