नेशनल डेस्क। पिछले एक साल से पूरी दुनिया को इस दिन का इंतजार था, लेकिन अब ये इंतजार खत्म होने जा रहा है। दरअसल 16 जनवरी को देशभर में कोरोना वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू होने जा रहा है। जिसकी शुरुआत खुद पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे।

गौरतलब है की टीकाकरण अभियान के पहले दिन करीब तीन लाख स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन दी जाएगी। इस बीच कई राज्यों में ऐलान किया गया था की फ्री में कोरोना वैक्सीन लगाया जाएगा। तो अब सभी के मन में एक सवाल है कि क्या उन्हें आने वाले वक्त में फ्री कोरोना वैक्सीन मिलेगी या नहीं।

इन राज्यों में फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन

पश्चिम बंगाल

इस साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं। साथ ही आपको बता दें 10 जनवरी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वो राज्य में जनता को फ्री में वैक्सीन देने का इंतजाम कर रही हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारी सरकार राज्य के सभी लोगों को बिना किसी लागत के कोरोना वैक्सीन की सुविधा देने जा रही है।

दिल्ली

दिल्ली में मुख्यमंत्री ने कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि केंद्र ने फ्री वैक्सीन नहीं दी तो हम देंगे। दिल्ली को कल कोवैक्सीन की 20,000 खुराक की खेप मिली है। राजीव गांधी अस्पताल में तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था है साथ ही 15 नए CCTV कैमरे भी लगाए गए हैं। 

पंजाब

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने बुधवार यानि लोहड़ी के मौके पर ऐलान किया है कि पंजाब के नागरिकों को मुफ्त में वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने जानकारी दी कि राज्य में वैक्सीन की दो लाख 40 हजार डोज आ चुकी हैं। 

बिहार

राज्य में चुनाव से पहले भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में मुफ्त वैक्सीन देने का वादा किया था। चुनाव जीतकर भाजपा ने जदयू के साथ सरकार बनाई। ऐसे में अब पार्टी अपने वादे के मुताबिक, राज्य में सभी नागरिकों को मुफ्त में वैक्सीन देगी। भाजपा ने जब यह वादा किया था तब काफी हंगामा हुआ था।

तमिलनाडु

मुख्यमंत्री पनालीस्वामी राज्य की जनता को मुफ्त वैक्सीन लगाने का वादा कर चुके हैं। मुख्यमंत्री ने पिछले साल अक्तूबर में कहा था कि एक बार कोरोना की वैक्सीन तैयार हो जाए तो राज्य में जनता को फ्री में वैक्सीन दी जाएगी। 

मध्यप्रदेश

पिछले साल अक्तूबर में राज्य के मुख्यमंत्री ने सभी लोगों को फ्री में वैक्सीन देने का ऐलान किया था। लेकिन इसके बाद मुख्यमंत्री ने अपने बयान का पलटते हुए कहा कि राज्य में गरीब प्रदेशवासियों को मुफ्त में वैक्सीन दी जाएगी। 

केरल

केरल ने राज्य में नागरिकों को मुफ्त में वैक्सीन देने का ऐलान कर दिया है। लेकिन उन्होंने ये वादा निकाय चुनाव के दौरान किया था, जिसके बाद राज्य की विपक्षी पार्टियों ने उनके इस ऐलान के बाद चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया था। चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री से इस पर जवाब मांगा है, इसलिए ये स्पष्ट नहीं है कि लोगों को फ्री में वैक्सीन दी जाएगी या नहीं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net