रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन के मंत्रालय महानदी भवन में पत्रकारों के प्रवेश पर प्रतिबंध हटा लिया गया है। अब यहां पहले की तरह मंत्रालय में पत्रकार व सामान्य जन प्रवेश कर सकेंगे। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसका आदेश जारी कर दिया है।

लंबे समय से प्रतिबंध को लेकर हाल ही में टीआरपी न्यूज़ ने एक कार्टून जारी किया था, जिसको लेकर प्रदेश भर में काफी चर्चा रही। इस संबंध में सचिव डीडी सिंह द्वारा जारी आदेश के मुताबिक अब सामान्य व्यक्ति भी सुरक्षा पास लेकर मंत्रालय में प्रवेश कर सकेंगे।

कोरोना के लगातार फैलने की वजह से मंत्रालय व इंद्रावती भवन में प्रवेश के लिए आमलोगों को प्रतिबंधित कर दिया गया था। इसके चलते जरूरी काम से प्रदेश भर से आने वाले लोगों को काफी दिक्कतें हो रहीं थी। तब महानदी और इंद्रावती भवन भी कोरोना की चपेट में था। आलम यह था कि यहां अधिकारियों और कर्मचारियों की रोस्टर ड्यूटी लगा दी गई थी, मगर हालात सुधरने के बाद भी महानदी भवन में प्रवेश पर लगे प्रतिबंध को हटाया नहीं गया था।

इससे लगातार हो रही परेशानी को देखते हुए आखिरकार सरकार ने प्रतिबंध हटाने का फैसला किया। अगस्त महीने से लागू इस प्रतिबंध को अब खोला जा रहा है।

तीन श्रेणियों में होगी प्रवेश की अनुमति

  • प्रथम श्रेणी में मंत्रालय के सुरक्षा कार्यालय से स्थायी-अस्थायी पासधारक मंत्रालय में आ सकेंगे।
  • दूसरी श्रेणी में सरकारी काम के लिए मंत्रालय आने वाले संबंधित विभाग के सचिव की अनुमति के बाद आ सकेंगे।
  • तीसरी श्रेणी में आम लोगों को पहले की तरह सुरक्षा पास बनवाने पर मंत्रालय में प्रवेश की अनुमति होगी।
Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…