टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ के घुमका ब्लाक के चंवरढाल में एक शिक्षक द्वारा नोट्स देने के बहाने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया गया। शिक्षक दुर्गेश यादव ने हायर सेकंडरी की छात्रा को नोट्स देने के बहाने फोन कर उसे शुक्रवार को अकेले स्कूल आने को कहा ।

यह घटना दोपहर की है। जब पूरे स्कूल में शिक्षक के अलावा कोई भी मौजूद नहीं था। आरोपी शिक्षक दुर्गेश, छात्रा को स्कूल के क्लास रूम में ले गया। जहां उसने छात्रा को धमकाकर दुष्कर्म किया। जब पीड़िता चीखते हुए स्कूल से बाहर निकली तो आसपास के ग्रामीणों की नजर उस पर पड़ी। जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा आरोपी शिक्षक को पकड़ लिया गया। करीब तीन घंटे तक शिक्षक को क्लासरूम में ही बंद रखा गया।

धारा 376 और पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

पीड़िता नजदीकी गांव की रहने वाली है। छात्रा के माता-पिता धान बेचने दूसरे गांव गए हुए थे। रात में जब माता-पिता घर लौटे तब छात्रा ने पूरी आपबीती सुनाई। जिसके बाद शनिवार को पीड़िता के परिजन आसपास के ग्रामीणों के साथ घुमका थाना पहुंचे। जहां छात्रा ने अपने साथ हुए दुष्कर्म की पूरी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी शिक्षक दुर्गेश यादव के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल शिक्षक को हिरासत में ले लिया गया है। धारा 376 और पाक्सो एक्ट की धाराओं के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

दो सालों में हो चुकी 10 शिक्षकों पर कार्रवाई

आपको बता दें , बीते दो सालों में जिले के अलग-अलग स्कूलों में पदस्थ 10 शिक्षकों पर दुष्कर्म और छेड़खानी का आरोप लग चुका है। परिजनों के शिकायतों के बाद इन शिक्षकों पर कानूनी कार्रवाई भी की गई। हालात को सुधारने के लिए शिक्षा विभाग ने कई प्रयोग करने का दावा भी किया। लेकिन अब तक स्थिति में कोई भी फर्क देखने को नहीं मिला।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…