कोरबा। फेसबुक में दोस्ती कर युवक को प्रेम जाल में फंसा कर ब्लैकमेल करने के आरोप में कोरबा पुलिस ने एक युवती को गिरफ्तार किया है। युवक से लाखों रुपए वसूलने के बाद जब शातिर फिर से पैसे लेने कोरबा पहुंची तब पुलिस ने योजना बना कर उसे धर दबोचा।

कोतवाली टीआई दुर्गेश शर्मा ने बताया कि खरमोरा निवासी एक युवक ने शिकायत की थी कि रतनपुर की एक युवती ने फेसबुक में दोस्ती के बाद पहले तो उसे प्रेम जाल में फांसा, बाद में दोनों के बीच शारीरिक संबंध स्थापित हो गए।

इसके बाद युवती ने उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। युवती के धमकाने पर युवक ने उसके खाते में डेढ़ लाख रुपए ऑनलाइन जमा कराएं। वहीं बारी बारी से उसने डेढ़ लाख रुपए नगद भी दिए। इसके बाद भी युवती उसे डरा धमकाकर पैसे की मांग कर रही थी।

तीन लाख रुपए का लगा झटका

ब्लैकमेलिंग से परेशान युवक ने बाद में पुलिस की शरण ली, जिसके बाद योजनाबद्ध तरीके से दोनों के बातचीत के फोन टेप किए गए। और जब युवती पैसे लेने फिर से कोरबा पहुंची, तब पुलिस ने उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया।

टीआई दुर्गेश शर्मा ने बताया कि युवती के फोन कॉल्स को देखने से इस बात के संकेत मिले हैं कि उसने और लोगों से भी इस तरह की धोखाधड़ी की है, जिसका खुलासा जांच के बाद हो सकेगा ।

डिप्रेशन में आकर आत्महत्या करने का मन बनाया

कोरबा इलाके का यह पहला मामला है जिसमें मर्दों को ब्लैकमेल करने वाली कोई युवती पकड़ में आई है। इस युवती ने युवक को काफी परेशान कर रखा था। यहां तक कि उसने मौके पर ही अपनी कलाई काट देने की धमकी के अलावा पुलिस में मामले की शिकायत करने सहित कई तरह की धमकियां दी, जिससे युवक काफी डर गया था।

यहां तक कि वो उसके घर पहुंच जाती और उससे मारपीट और बदनाम करने की धमकी देती। युवक इतने डिप्रेशन में आ गया कि उसने आत्महत्या करने का मन बना लिया था। किसी तरह उसने पुलिस की शरण लीए तब टी आई ने युवक को युवती के फोन टेप करने का सुझाव दिया ताकि पुख्ता सबूत मिल सके।

बड़े नेटवर्क का हो सकता है खुलासा

सूत्र बताते हैं कि युवती का संपर्क एक ऐसे नेटवर्क से हैं जिसके सदस्य इसी तरह लोगों को फंसा कर उनसे पैसे का दोहन करते हैं। पुलिस अब इस युवती का नेटवर्क खंगालने में जुट गई है। उम्मीद है कि जल्द ही उसके शिकार हुए दूसरे युवक भी सामने आएंगे और युवती के सहयोगी भी पकड़ में आ सकेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…