रायपुर। Shri Ram Janmabhoomi Tirtha Kshetra Trust श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के नाम पर अवैध वसूली और फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ शासन के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने रायपुर प्रवास पर आए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के जनरल सेक्रेटरी चंपत राय से उन उन संस्था, ट्रस्ट व अधिकृत व्यक्तियों की सूची देने का आग्रह किया है जो मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि जमा कर रहे हैं।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के जनरल सेक्रेटरी को लिखे अपने पत्र में श्री जैन ने कहा कि अयोध्या उत्तरप्रदेश में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण एवं सहयोग करने की ेजनभावनाओं का दुरुपयोग करते हुए कुछ अवांछनीय व्यक्तियों, तत्वों व संस्थाओं द्वारा रसीद छपवाकर जनमानस से ठगी, अवैध वसूली का कथित मामला प्रकाश में आया है। बिलासपुर में एक महिला द्वारा इस प्रकार की अवैध वसूली, फर्जीवाड़ा करने पर उसके खिलाफ अपराध भी पंजीबद्व किया गया है।

श्री जैन ने आगे लिखा है कि श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु जनमानस से ली जा रही सहायता व सहयोग राशि हेतू ट्रस्ट द्वारा छत्तीसगढ़ प्रदेश के लिए अधिकृत किए गए व्यक्ति, संस्था व ट्रस्ट की जानकारी उपलब्ध कराएं ताकि राममंदिर निर्माण के नाम पर किए जा रहे अवैध वसूली व फर्जीवाड़ा की पुनरावृत्ति को रोक जा सके।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…