टीआरपी डेस्क। केंद्रीय कृषि कानून के विरोध में रायपुर सहित छत्तीसगढ़ में किसानों का प्रदर्शन शुरू हो गया है। दोपहर 12 बजे से शुरू होने वाले यह प्रदर्शन करीब एक घंटे देर से एक बजे से शुरू हो गया है। किसान संगठन सड़क पर उतर आए हैं और उन्होंने स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे जाम कर दिया है।

बिलासपुर के नेहरू चौक पर कांग्रेसी और किसान संगठन बैनर लेकर सड़क सत्याग्रह के लिए पहुंच गए हैं। नेताओं का का कहना है कि हम बंद को सांकेतिक रूप से करेंगे। बिलासपुर के नेहरू चौक पर कांग्रेसी और किसान संगठन बैनर लेकर सड़क सत्याग्रह के लिए पहुंच गए हैं। नेताओं का का कहना है कि हम बंद को सांकेतिक रूप से करेंगे। इसके अलावा सभी ब्लॉक मुख्यालयों पर भी प्रदर्शन शुरू हो गया है। हालांकि इस बंद कर असर शहरों में नहीं है।

किसान संगठनों के अनुसार, प्रदेश में 25 जगहों पर चक्काजाम किया गया है। इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर शेष वाहनों के आवागमन को पूरी तरह से रोकेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से किए जा रहे इस प्रदर्शन को प्रदेश की कांग्रेस सरकार सहित ट्रेड संगठनों ने भी अपना समर्थन दिया है।

जिले के नेहरू चौक पर कांग्रेसी और किसान संगठन बैनर लेकर सड़क सत्याग्रह के लिए पहुंच गए हैं। कार्यकर्ताओं ने पहले रैली निकाली और फिर नेहरू चौक पर पहुंच गए। वहां नारेबाजी कर रहे हैं। नेताओं का का कहना है कि हम बंद को सांकेतिक रूप से करेंगे। इसके चलते रायपुर, कोरबा, अंबिकापुर, मुंगेली से आने वाले रूट पर असर पड़ सकता है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया इस समय रायपुर में हैं। ऐसे में बड़े नेता उनसे मिलने के लिए गए हैं। जिसके चलते आंदोलन का खास असर नहीं दिख रहा है। रतनपुर, बिल्हा, मस्तुरी और अन्य ब्लॉक मुख्यालय पर प्रदर्शन के चलते शहर में भी वाहन प्रवेश नहीं कर सकेंगे। एडिशनल एसपी संजय ध्रुव ने बताया कि रूट डायवर्ट नहीं किया गया है। ऊपर से जो आदेश है, उसका पालन कर रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…