टीआरपी डेस्क। कटेकल्याण थाना क्षेत्र के सुरनार और टेटम के जंगलों में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। मारे गए नक्सली के पर एक लाख रुपए का इनाम था। मौके से जवानों ने मारे गए नक्सली का शव और हथियार बरामद किए गए हैं।

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने इस घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सुरनार और टेटम के जंगलों में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इस सूचना के बाद डीआरजी की टीम को मौके के लिए रवाना किया गया था। DRG के जवानों और नक्सलियों के बीच करीब आधे घंटे तक फायरिंग चली। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर वहां से फरार हो गए।

मारे गए नक्सली पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित

मुठभेड़ के बाद जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान जवानों ने एक इनामी नक्सली का शव बरामद किया। मारे गए नक्सली पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित था. नक्सली की पहचान जनमिलिशिया कमांडर मुचाकी मासा के रूप में हुई है। नक्सली के खिलाफ कटेकल्याण थाने में बलवा, आर्म्स एक्ट, हत्या का प्रयास और अन्य मामलों में अपराध दर्ज है।

मारे गए नक्सली के ऊपर कई मामले दर्ज थे

बताया जा रहा है कि मारा गया नक्सली कई वारदातों में शामिल रहा है। उसके ऊपर कटेकल्याण थाने में ही अलग-अलग धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं। नक्सली पर हत्या के प्रयास, बलवा, मारपीट, आर्म्स एक्ट सहित कई मामले दर्ज किए गए थे। मारे गए नक्सली का शव लेकर जवान लौट रहे हैं। यह कार्रवाई DRG जवानों ने की है। फिलहाल ज्यादा जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…