IPL Mini Auction 2021 के लिस्ट में छत्तीसगढ़ के इन 5 खिलाड़ियों के शामिल, 20 लाख रखा गया बेस प्राइज
Image Source- Google

रायपुर। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन की मिनी ऑक्शन लिस्ट में छत्तीसगढ़ के भी पांच खिलाडियों छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया, अमनदीप खरे, शशांक सिंह, शुभम् अग्रवाल और शुभम् सिंह का शामिल हैं। सभी खिलाड़ियाें का बेस प्राइज 20 लाख रुपए रखा गया है।

बता दें IPL में हर बार छत्तीसगढ़ के चार से छह खिलाड़ी ऑक्सन के लिए जाते हैं, लेकिन एक या दो की ही बोली लग पाती है। इस बार के ऑक्शन से सभी को उम्मीदें हैं।

मिनी ऑक्शन के लिए 1097 खिलाड़ियों को किया गया रजिस्टर

अप्रैल 2021 में शुरू होने वाले IPL के लिए 18 फरवरी को चेन्नई में ऑक्शन होगा। इसमें नीलामी के लिए 1097 खिलाड़ियों को रजिस्टर किया गया है। इसमें 814 भारतीय और 283 विदेशी खिलाड़ी हैं। विदेशी में सबसे ज्यादा 56 खिलाड़ी वेस्टइंडीज के हैं। इसमें छत्तीसगढ़ के शीर्ष खिलाड़यों ने भी जगह बना ली है।

राजस्थान रॉयल्स ने शशांक सिंह को किया रिलीज

छत्तीसगढ़ से रजिस्टर हुए पांच खिलाड़ियों में से तीन पहले भी IPL की किसी न किसी टीम का हिस्सा रह चुके हैं। रायपुर के शशांक सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने इस साल रिलीज कर दिया है। उनको करीब दो साल पहले टीम का हिस्सा बनाया गया था। मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हुए हरप्रीत सिंह भाटिया को कोलकाता नाइट राइडर्स, पुणे वरियर्स और RCB ने खरीदा था। 2017 के बाद किसी टीम ने भाटिया में रुचि नहीं दिखाई। शुभम् अग्रवाल को 2017 में गुजरात लायंस ने खरीदा था। इसके बाद से नीलामी नहीं हो पाई।

ऑक्शन में अधिकतर बल्लेबाज

IPL के ऑक्सशन में छत्तीसगढ़ क्रिकेट के जिन पांच सितारों को रजिस्टर किया गया है, उनमें से अधिकतर बल्लेबाज हैं। हरप्रीत सिंह भाटिया बायें हाथ के बल्लेबाज है। वहीं अमनदीप खरे और शशांक सिंह भी बल्लेबाज हैंं। उनका स्ट्राइक रेट अच्छा है। शुभम अग्रवाल आलराउंडर हैं। गेंदबाजी उनकी ताकत है। वहीं शुभम सिंह लेगब्रेक गुगली के एक्सपर्ट बॉलर हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net