पुडुचेरी में सियासी संकट के बीच एलजी पद से हटाई गईं किरण बेदी, दी जा सकती है गोवा, महाराष्ट्र या मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी
पुडुचेरी में सियासी संकट के बीच एलजी पद से हटाई गईं किरण बेदी, दी जा सकती है गोवा, महाराष्ट्र या मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी

टीआरपी डेस्क। पुडुचेरी में आगामी विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले राजनीतिक संकट पैदा हो गया है। दो मंत्रियों समेत चार विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई है।

वहीं दूसरी ओर पुडुचेरी के राज्यपाल पद से डॉ. किरण बेदी को हटा दिया गया है। इस सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज पुडुचेरी के दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वह एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

इस बीच सूत्रों से खबर आ रही है कि किरण बेदी को गोवा, महाराष्ट्र या फिर मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी दी जा सकती है।
 
पुडुचेरी के राज्यपाल के पद से हटाए जाने के बाद किरण बेदी ने भारत सरकार समेत अपने तमाम साथियों का शुक्रिया अदा किया। किरण बेदी ने एक पत्र लिखकर भारत सरकार का आभार जताया। इसी के साथ उन्होंने अपने तमाम साथियों का भी आभार जताया। 

किरण बेदी ने लिखा है कि उन्होंने संवैधानिक एवं नैतिक जिम्मेदारियों को पूरा करने के कर्तव्य के तहत सभी कार्य किए। बेदी ने कहा कि वह पूरी संतुष्टि के साथ यह कह सकती हैं कि उनके कार्यकाल में ‘राज निवास’ की टीम ने जन हित के लिए पूरी कर्मठता से काम किया।

https://twitter.com/thekiranbedi/status/1361871476190703619?s=20

उन्होंने लिखा, ‘मैंने संवैधानिक एवं नैतिक जिम्मेदारियों को पूरा करने के कर्तव्य के लिए ही सभी कार्य किए। पुडुचेरी का भविष्य बेहद उज्ज्वल है। यह अब लोगों के हाथ में है।’

इससे कुछ देर पहले उन्होंने एक ट्वीट कर बड़ा ही सकारात्मक संदेश दिया। किरण बेदी ने अपनी डायरी का कवर पेज ट्वीट किया, जिस पर संदेश लिखा था – ”दयालु हदय, प्रखर दिमाग और बहादुर आत्मा।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…