Corona Warriors को समर्पित होगा यह चौराहा, लगाई जाएगी डॉक्टरों की मूर्ति
Corona Warriors को समर्पित होगा यह चौराहा, लगाई जाएगी डॉक्टरों की मूर्ति

नोएडा। कोरोना काल के दौरान अपनी जान को जोखिम में डाल कर अपना योगदान दे रहे डॉक्टरों के सम्मान और उनका उत्साहवर्धन करने के लिए कभी थाली तो कभी शंख बजाये गए। इसी कड़ी में ग्रेटर नोएडा में अब एक चौराहे को कोरोना योद्धाओं को समर्पित किए जाने की तैयारी की जा रही है।

दरअसल डॉक्टरों के योगदान को मद्देनजर रखते हुए योद्धाओं के सम्मान देने के लिए गौत्तम बुद्ध नगर (Gutam Budh Nagar) प्रशासन ने एक प्राइवेट अस्पताल संग मिलकर एक मुहिम शुरु की है। मुहिम के तहत ग्रेटर नोएडा में एक चौराहे का नाम कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) की याद में रखा जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक 5 दिन बाद इसकी अधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी।

गौरतलब है की ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित हनुमान मंदिर गोल चक्कर का नाम कोरोना वॉरियर रखा जाएगा। यहां चौक पर 10 फीट ऊंची दो डॉक्टरों की मूर्ति लगाई जाएगी।

अस्पताल से जुड़े प्रशासन का कहना है कि कोरोना और लॉकडाउन के दौरान डॉक्टरों ने अपनी जान जोखिम में डालकर संक्रमित मरीजों का इलाज किया था। इस दौरान बड़ी संख्या में डॉक्टर भी कोरोना संक्रमण का शिकार हुए थे। इसमे काफी डॉक्टरों की मौत भी हो गई थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net