कोरोना की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल लॉच,बोले बाबा रामदेव - अब हम पर कोई सवाल नहीं उठा सकता

टीआरपी डेस्क। योगगुरू बाबा रामदेव ने आज कोरोना की नई दवा लॉन्च की है। पतंजलि का दावा है कि नई दवा साक्ष्यों पर आधारित है। इस नई दवा का नाम भी कोरोनिल ही है, पतंजलि का कहना है कि कोरोनिल टैबलेट से अब कोविड का इलाज होगा।

आयुष मंत्रालय ने कोरोनिल टैबलेट को कोरोना की दवा के तौर पर स्वीकार कर लिया है। पतंजलि का कहना है कि नई कोरोनिल दवा CoPP-WHO GMP सर्टिफाइड है। दवा लांच करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि योग आयुर्वेद को रिसर्च बेस्ड ट्रीटमेंट के तौर पर चिकित्सा पद्धति के रूप में अपनाया जा रहा है।

कोरोना की नई दवा लॉन्च करने के दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि सर्टिफिकेशन के साथ हमारे पास 250 से अधिक रिसर्च पेपर है, अकेले कोरोना के ऊपर 25 रिसर्च पेपर है। अब कोई दुनिया में सवाल नहीं उठा सकता।

आचार्य बालकृष्ण ने दावा किया है कि कोरोनिल का इस्तेमाल पहले से लोग कर रहे थे। लेकिन अब डीजीसीए के बाद हमें डब्लूएचओ से अप्रूवल मिल गया है। ये 154 देशों के लिए अप्रूवल मिला है। इसके बाद हम अब आधिकारिक रूप से कोरोनिल का निर्यात कर सके हैं। हमने वैज्ञानिक पद्धति से कोरोनिल पर रिसर्च किया है।

कोरोना के बाद आयुर्वेद के मार्केट में आया 50-90 फीसदी का उछाल

आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति की तारीफ करते हुए डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना काल में आयुर्वेद पद्धति पर लोगों का विश्वास बढ़ा है। कोरोना से पहले आयुर्वेद का मार्केट हर साल 15 फीसदी बढ़ रहा था। लेकिन कोरोना के बाद इसमें 50 से लेकर 90 फीसदी का उछाल आया है। भारत ही दुनिया के लोगों का विश्वास आयुर्वेद पर बढ़ रहा है।

बता दें कि इससे पहले पतंजलि ने 23 जून 2020 को कोरोना के लिए कोरोनिल लॉन्च की थी, जिसमें 7 दिन में कोरोना के इलाज का दावा किया गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…