आतंकी ने बीच बाजार बरसाईं गोलियां, दो जवान शहीद, 2 मुठभेड़ों में 3 टेररिस्ट मार गिराए
आतंकी ने बीच बाजार बरसाईं गोलियां, दो जवान शहीद, 2 मुठभेड़ों में 3 टेररिस्ट मार गिराए

नेशनल डेस्क। जम्मू-कश्मीर में गुरुवार रात से शुक्रवार दोपहर तक सुरक्षाबलों और आतंकियों का 3 बार आमना-सामना हुआ। शोपियां में गुरुवार देर रात सुरक्षाबलों ने कुछ आतंकियों को घेर लिया। सुबह तक चली मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर हो गए।

हालांकि बडगाम में एक में SPO मोहम्मद अल्ताफ शहीद हो गए। इसमें एक घायल भी है। शोपियां और बडगाम में आतंकियों के छुपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने उन्हें घेर लिया था। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि रातभर चली मुठभेड़ में इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया था। सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकियों के पास से 2 AK47 और एक पिस्टल बरामद की है। दोनों ही इलाकों में तलाश अभियान जारी है।

ऐसे चला एनकाउंटर

  • शोपियां में आतंकियों के छुपे होने की सूचना के बाद सुरक्षबलों से इलाके को चारों तरफ से घेर लिया था। यह मुठभेड़ गुरुवार रात से शुक्रवार सुबह तक चली। इसमें तीन आतंकी मारे गए।
  • बडगाम में शुक्रवार सुबह 6 बजे आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चली। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए तीनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। इनके पास से हथियार और गोला-बारूद मिला है। बडगाम के ऑपरेशन में ग्रेड कॉन्स्टेबल मंजूर अहमद घायल हुए हैं।
  • इससे पहले गुरुवार को जॉइंट ऑपरेशन चलाकर जंगल में छुपाकर रखा हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया गया था। सेना को इनपुट मिला था कि मक्खिदार के घने जंगलों में संदिग्ध गतिविधियां देखी गई हैं। इसके बाद सेना और पुलिस ने पीर पंजाल के जंगलों में दबिश दी थी।

अल बद्र से जुड़े थे मारे गए आतंकी

कश्मीर के IG विजय कुमार ने बताया कि शोपियां में मारे गए तीनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के लोकल आउटफिट अल बद्र से जुड़े थे। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि शोपियां में मुठभेड़ वाली जगह से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

जम्मू में जंगल में छिपाकर रखे हथियार बरामद ​​​​​

सेना और पुलिस ने गुरुवार को जॉइंट ऑपरेशन चलाकर हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया था। ये हथियार जम्मू के रियासी जिले के जंगलों के छुपाकर रखे गए थे।

जम्मू में जंगल में छिपाकर रखे हथियार बरामद ​​​​​
Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…