छत्तीसगढ़ विधानसभा

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन भाजपा विधायकों ने प्रदेश में बढ़ते अपराधों का मुद्दा उठाया। विपक्ष ने सदन का काम रोककर इस विषय पर चर्चा की मांग उठाई। मांग स्वीकार नहीं होने पर विधायकों ने नारेबाजी की। हंगामा देखकर विधानसभा की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

15 सदस्यों ने दिया काम रोको प्रस्ताव

सदन में प्रश्नकाल के दौरान मस्तूरी विधानसभा से विधायक कृष्ण मूर्ति बांधी ने मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र में खनिज न्यास निधि से आवंटित राशि को लेकर सवाल किया। जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जवाब देते हुए कहा कि डीएमएफ में प्रभारी मंत्री को सदस्य बनाया गया है। सीएम ने बताया कि संबधित जिले के विधायक को सदस्य बनाया जाता है, जो बैठक के अनुरूप फैसला लेता है। इससे पहले शून्यकाल में बीजेपी ने कानून व्यवस्था का मसला उठाया। बीजेपी ने सदन में काम रोको प्रस्ताव लाया।

हत्या और चाकूबाजी की घटनाएं

भाजपा विधायक शिवतरन शर्मा और बृजमोहन अग्रवाल ने सरकार पर हमले की शुरुआत की। दोनों नेताओं ने कहा, प्रदेश में माफिया राज, हत्या और चाकूबाजी की घटनाएं बढ़ी हैं। महिलाओं के खिलाफ भी आपराधिक घटनाओं में तेजी देखी जा रही हैं। स्थितियां गंभीर हैं, इसलिए काम रोककर चर्चा कराया जाना चाहिए।

साइबर ठगों का पसंदीदा स्थान बना छत्तीसगढ़

भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने कहा, छत्तीसगढ़ साइबर ठगों का पसंदीदा स्थान बन गया है। उन्होंने सरकारी संरक्षण में आपराधिक गतिविधियां संचालित होने का आरोप लगाया। भाजपा विधायकों के आक्रामक रुख को जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का भी साथ मिला। जकांछ विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह ने कहा, कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत बुरी है। इस मामले में चर्चा जरूरी है।

दिवंगत चार पूर्व विधायकों को दी गई श्रद्धांजलि

छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन बजट पेश करने से पहले दिवंगत हुए चार पूर्व विधायकों को श्रद्धांजलि दी गई। पूर्व विधायक ओमप्रकाश राठिया, भानू प्रताप गुप्ता, लक्ष्मण राम, रोशनलाल अग्रवाल को मुख्यमंत्री, नेता विपक्ष के साथ सदन के तमाम सदस्यों ने श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि के बाद विधानसभा की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित कर दी गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…