14 माह की नन्ही सृष्टि के ईलाज की जिम्मेदारी उठाए एसईसीएल प्रबंधन- ज्योत्सना महंत
14 माह की नन्ही सृष्टि के ईलाज की जिम्मेदारी उठाए एसईसीएल प्रबंधन- ज्योत्सना महंत

टीआरपी डेस्क। कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने प्रधानमंत्री व कोयला मंत्री से गुहार लगाई है। मांसपेशियों की दुर्लभ बीमारी स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी टाइप-1 से पीडि़त मासूम 14 माह की सृष्टि के इलाज की समुचित और हर मुमकिन व्यवस्था की जाय।

विशेष तौर पर कोयला मंत्री को एसईसीएल के विभागीय अपोलो बिलासपुर में ईलाज की व्यवस्था करने निर्देशित करने का आग्रह किया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला अंतर्गत कोल कंपनी एसईसीएल की दीपका खदान में ओव्हरमेन कार्यरत सतीश कुमार की मासूम पुत्री सृष्टि मांसपेशियों की दुर्लभ बीमारी स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी टाइप-1 से पीडि़त है। जिसके ईलाज का भारी भरकम खर्च लगभग 16 से 22 करोड़ अनुमानित है।

कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र प्रेषित कर आग्रह किया है कि सृष्टि के ईलाज की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने की दिशा में विशेष तौर पर मानवीय पहल करेंगे। सांसद ने कोयला मंत्री पीयूष गोयल को पृथक से पत्र भेजकर आग्रह किया है कि सृष्टि एसईसीएल कर्मी की पुत्री है, आवश्यक होगा कि प्रधानमंत्री को प्रेषित पत्र पर आवश्यक पहल करने के साथ-साथ सृष्टि का ईलाज वर्तमान में अपोलो बिलासपुर में चल रहा है, जिसके लिए जन सहयोग से भी राशि जुटाई गई है जो पर्याप्त नहीं है।

सांसद ने कोयला मंत्री से आग्रह किया है कि सृष्टि का प्रारंभिक तौर पर हो रहे ईलाज में एसईसीएल प्रबंधन पूरी तरह जिम्मेदारी का निर्वहन करे। इसके लिए आवश्यक निर्देश देने का आग्रह सांसद ने किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…