कोयला घोटाले में फंसी ममता सरकार, कई अफसर और नेता CBI-ED की रडार पर, सहायक बिजनेसमैन के 15 ठिकानों पर मारे गए छापे
image source : google

टीआरपी डेस्क। पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाले की आंच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर से अब व्यापारियों, अफसरों और तृणमूल नेताओं तक पहुंच गई है। शुक्रवार को CBI और ED ने तृणमूल के करीबी बिजनेसमैन के ठिकानों पर छापे मारे। इस बिजनेसमैन के माध्यम से कई नौकरशाहों और राजनेताओं को कथित रूप से रिश्वत मिली थी।

कोयला तस्करी के दौरान कई अफसरों और नेताओं ने लिया घूस

पश्चिम बंगाल में ED ने कोयला घोटाला और मवेशी तस्करी के मामलों के सिलसिले में दक्षिण कोलकाता, आसनसोल और आस-पास के कई स्थानों पर छापे मारे। यह छापे साउथ कोलकाता, आसनसोल स्थित घर और दफ्तरों पर मारे गए। एजेंसियों ने 15 जगहों पर छापा मारा है। जांच में सामने आया है कि कोयला तस्करी के दौरान कई अफसरों और नेताओं ने घूस लिया था।

सीबीआई ने ममता बनर्जी की बहू से भी किया पूछताछ

हालंकि इससे पहले भी कोयला घोटाले में सीबीआई ने ममता बनर्जी की बहू रुजिरा बनर्जी से करीब दो घंटे तक पूछताछ किया। जिसमें रुजिरा ज्यादातर सवालों का जवाब नहीं दे पाईं।

जिसके बाद सीबीआई ने रुजिरा की बहन मेनका गंभीर से भी पूछताछ किया था। इन दोनों से पैसों के लेनदेन और आय के स्रोतों के बारे में जानकारी हासिल की गई है। जानकारी अनुसार, अब CBI इन सभी के बैंक अकाउंट और संपत्तियों की जांच कर रही है। ED को भी जांच में शामिल किया गया है।

तृणमूल के नेताओं में ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी शामिल

आपको बता दें, कोयला घोटाले में तृणमूल के नेताओं पर आरोप लगे हैं। जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का नाम भी शामिल है। आरोप है कि बंगाल में अवैध रूप से कई हजार करोड़ के कोयले का खनन किया गया। इसे एक रैकेट के जरिए ब्लैक मार्केट में बेचा गया।

जिसके बाद बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण सिंह ने अभिषेक बनर्जी पर हमला बोला। बीजेपी महासचिव ने कहा कि राज्य में कोयला माफिया का बोल बाला है। दीदी व भाइपो के इशारे पर राज्य में कोयला तस्करी चरम पर पहुंच गयी है। कोयला तस्करी में दीदी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को भी जेल जाना पड़ेगा।

बीजेपी ने साधा निशाना

अरुण सिंह ने गुरुवार को बांकुडा तामलीबांध मैदान में परिवर्तन यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सिंह ने कहा कि परिवर्तन यात्रा भ्रष्टाचार व कुशासन के खिलाफ लड़ाई है। किसानों की दुर्दशा के खिलाफ जंग है, बेरोजगारी व तुष्टीकरण के खिलाफ धर्मयुद्ध है। राज्य में भाजपा की सरकार बन कर रहेगी।

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की सरकार बनने के बाद राज्य के किसानों के खाते में सीधे रुपये जायेंगे। बंगाल में भी आयुष्मान योजना लागू होगी। श्री सिंह के मुताबिक चार माह बाद ममता बनर्जी के गुंडे या तो प्रदेश से बाहर होंगे या जेल जाएंगे। गुंडों की सूची बनायी जा रही है, सबको उनके सही मुकाम पर पहुंचाया जायेगा। यूपी की तरह बंगाल में भी तीन चौथाई बहुमत से भाजपा सरकार बनेगी। राज्य के विकास के लिए भाजपा के डबल इंजन की सरकार जरूरी है।

भाजपा का तृणमूल नेताओं पर आरोप

जब पिछले साल सितंबर में कोयला घोटाले की जांच शुरू हुई थी। तभी से भाजपा आरोप लगाती रही है कि तृणमूल नेताओं ने कोयला घोटाले से मिली ब्लैक मनी को शेल कंपनियों के जरिए व्हाइट मनी में बदला। इसमें सबसे ज्यादा फायदा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को हुआ है।

अभिषेक तृणमूल की युवा विंग के अध्यक्ष हैं। उन्होंने अपनी पार्टी में विनय मिश्रा समेत 15 युवाओं को महासचिव बनाया था। विनय शुरू से ही कोयला घोटाले के आरोपी हैं। तृणमूल ने CBI जांच पर रोक लगाने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जो नामंजूर हो गई थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…