International Flight
image source : google

टीआरपी डेस्क। दुनिया के कई देशों में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के बावजूद कुछ जगहों पर कोरोना के नये फिर से मामले बढ़ने लगे हैं। इसलिए एहतियात बरतते हुए डीजीसीए ने विदेशी उड़ानों पर पाबंदी 31 मार्च तक बढ़ा दी है। हालांकि पहले यह पाबंदी 28 फरवरी तक थी, हालत को देखते हुए जिसे अब बढ़ा दी गई है।

शुक्रवार देर शाम डीजीसीए ने नए निर्देश जारी किए हैं। डीजीसीए की तरफ से जारी किए गए निर्देशों में कहा गया है कि ‘सक्षम प्राधिकरण ने 26 जून, 2020 के परिपत्र की वैधता बढ़ा दी है। इसके तहत भारत से आौर भारत के लिये अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय यात्री सेवाएं 31 मार्च, 2021 तक 23.59 मिनट तक निलंबित रहेंगी।’

हालांकि डीजीसीए ने यह भी साफ किया कि चुनिंदा मार्गों पर अंतरराष्ट्रीय अनुसूचित उड़ानों को विशेष परिस्थितियों में अनुमति दी जा सकती है। इसके अलावा नए निर्देश मालवाहक उड़ानों और उन विमानों पर लागू नहीं होंगे जिन्हें डीजीसीए पहले ही मंजूरी दे चुका है।

आपको बता दें, कोरोना की वजह घरेलू फ्लाइट तो देश में शुरू कर दी गई हैं लेकिन वह भी पहले के मुकाबले काफी कम संख्या में हैं। एहतियातन हर तरह से इस बात का पूरा ख्याल रखा जा रहा है कि कोरोना का संक्रमण फिर से न फैले जिससे देश में लॉकडाउन जैसे हालात फिर पैदा हों।

वहीं भारत की बात करें तो कोरोना के यू टर्न का असर सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से राज्य सरकार ने अमरावती सहित कई शहरों में फिर से लॉकडाउन का फैसला किया है। साथ ही पंजाब और केरल में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…