राजधानी अस्पताल में आग से 4 मरीजों की मौत: हादसे पर राहुल गांधी ने जताया शोक, भूपेश सरकार से की यह मांग
image source : google

टीआरपी डेस्क। तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चीन को पता था कि हमारे पीएम भारत के हितों से समझौता कर लेंगे। आरएसएस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 6 सालों से निर्वाचित संस्थानों और फ्री प्रेस पर लगातार व्यवस्थित हमला किया गया है। राहुल गांधी ने इस दौरान यह भी कहा कि मैं करप्ट नहीं हूं इसलिए बीजेपी 24 घंटे मुझपर हमला करती है।

‘लोकतंत्र एक झटके में नहीं, धीरे-धीरे खत्म होता है’-राहुल

थुथुकुडी में राहुल गांधी ने कहा कि लोकतंत्र एक झटके में नहीं खत्म होता, यह धीरे-धीरे खत्म होता है। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने संस्थानों के संतुलन को तबाह कर दिया है। इसके अलावा राहुल गांधी ने महिलाओं के आरक्षण की बात पर भी जोर दिया है। उन्होंने आगे कहा कि मैं न्यायपालिका और संसद दोनों में महिलाओं के आरक्षण का हिमायती हूं। हर जगह भरतीय पुरुषों को महिलाओं को भी उसी नजर से देखना चाहिए जैसे वह खुद को देखते हैं।

राहुल ने VOC कॉलेज में कहा कि, ‘सवाल यह नहीं है कि प्रधानमंत्री उपयोगी हैं या नहीं? सवाल यह है कि व किसके लिए उपयोगी हैं। प्रधानमंत्री सिर्फ दो लोगों को फायदा पहुंचा रहे हैं। हम दो-हमारे दो। यह दो लोग प्रधानमंत्री का इस्तेमाल कर अपनी पूंजी बढ़ा रहे हैं। वह गरीबों के किसी काम के नहीं हैं।’

भाषा को लेकर राहुल गांधी ने किया प्रधान मंत्री पर हमला

एक देश एक भाषा को लेकर भी राहुल गांधी ने प्रधान मंत्री पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि तमिलनाडु के लोगों के लिए तमिल महत्वपूर्ण भाषा है। ऐसे ही अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग भाषाएं हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या पीएम मोदी एक देश एक भाषा के जरिए राज्यों पर हिंदी थोपना चाहते हैं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि पीएम मोदी को लगता है कि वह तमिलनाडु को रिमोट कंट्रोल से कंट्रोल कर लेंगे। हम रिमोट से बैट्री निकाल लेंगे और उनसे कंट्रोल छीन लेंगे। साथ ही इसी दौरान उन्होंने राम बहादुर क्रूज फर्नांडिस की भी तारीफ की।

उन्होंने कहा कि उनके विचार यहां की पेयजल स्कीम में देखी जा सकता है। क्रूज फर्नांडिस जैसे नेताओं ने पूरे विश्व को प्रेरित किया है। उन्होंने जरूरतमंद लोगों की मदद की और कमजोर लोगों के साथ खड़े रहे। उन्होंने सत्ता के अहंकार को चुनौती दिया था। राहुल गांधी ने कहा कि इतिहास गवाह रहा है। तमिलनाडु को कंट्रोल करने की मंशा वाला कोई भी शख्स सफल नहीं हुआ है। हम तमिलनाडु में ऐसी सरकार बनाएंगे जो लोगों की रक्षा करेगी उन पर गोलियां नहीं चलाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…