प्रशांत किशोर

नेशनल डेस्क। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान होते ही चुनावी रणनीति की शुरुआत हो गई है। दरअसल ममता बनर्जी के लिए काम कर रहे चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शनिवार सुबह सोशल मीडिया पर अपनी रणनीति का खुलासा किया है।

प्रशांत किशोर ने लिखा कि देश में लोकतंत्र बचाने के लिए बंगाल का चुनाव बेहद अहम है। प्रशांत किशोर ने चुनाव अभियान के लिए TMC के स्लोगन का फोटो भी शेयर किया। इसमें बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फोटो के साथ एक नारा लिखा है- “बंगला निजेर मेय की चे” इसका मतलब है बंगाल को केवल उसकी अपनी बेटी पर भरोसा है।

आज राज्य में आठ चरणों में मतदान करवाएं जाएंगे और दो मई को परिणामों की घोषणा होगी। इसी बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट से राजनीति में सियासी सरगर्मी को बढ़ाने की कोशिश की है। उन्होंने अपने पुराने ट्वीट को याद रखने की बात कही है।

बता दें कि बीते साल दिसंबर महीने में उन्होंने दावा किया था कि, ‘अगर भाजपा बंगाल में बेहतर प्रदर्शन करती है तो मैं ट्विटर छोड़ दूंगा।’ किशोर ने कहा था, ‘मीडिया का एक वर्ग भाजपा के समर्थन में माहौल बनाने की कोशिश कर रहा है, इससे साफ है कि भाजपा दहाई के आंकड़े के लिए संघर्ष कर रही है। अगर भाजपा बंगाल में बेहतर प्रदर्शन करती है तो मैं ट्विटर छोड़ दूंगा।’

किशोर ने शनिवार की सुबह एक और ट्वीट कर लिखा कि, ‘भारत में लोकतंत्र की अहम लड़ाई पश्चिम बंगाल में लड़ी जाएगी और बंगाल के लोग अपने संदेश के साथ तैयार हैं। बंगाल केवल अपनी बेटी चाहता है। 2 मई को मेरा पिछला ट्वीट जरूर देखिएगा।’

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net