दुर्ग विधायक अरुण वोरा कोरोना पॉजिटिव, 2 दिन पहले सीएम भूपेश बघेल के साथ आए थे नजर
image source : google

टीआरपी डेस्क। कोरोना संक्रमण के खतरे ने अब छत्तीसगढ़ विधानसभा में भी दस्तक दे दी है। मंगलवार को दुर्ग विधायक और छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउस कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष अरुण वोरा कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद उनके संपर्क में आने वाले विधायकों और अफसरों पर भी संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। अरुण वोरा कल तक विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही में मौजूद थे। इस दौरान बजट पेश होने से पहले विधानसभा में वह सीएम भूपेश बघेल के साथ नजर आए थे।

सोशल मीडिया के जरिये दी जानकारी

जानकारी अनुसार, अरुण वोरा को विधानसभा से घर लौटने के बाद रात में कोरोना महामारी के लक्षण महसूस हुए। जिसके बाद उन्होंने सोमवार की सुबह रैपिड एंटिजन टेस्ट कराया। जिसका परिणाम पॉजिटिव पाया गया। बाद में कांग्रेस विधायक ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिये सार्वजनिक रूप से दी । उन्होंने लिखा, “विगत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से अपना टेस्ट कराने और स्वयं का और परिजन का ध्यान रखने की अपील करता हूं।

फिलहाल डॉक्टरों की सलाह के बाद विधायक ने खुद को अपने घर में ही आइसोलेट कर लिया है। साथ ही उनका इलाज किया जा रहा है लेकिन उनके संपर्क में आने वाले लोगो पर संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। बताया जा रहा है इस खबर के बाद वोरा के आसपास के विधायक सदन में नहीं आने का फैसला कर खुद को आइसोलेट करने पर विचार कर रहे हैं।

बजट के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ थे मौजूद

आपको बता दें, विधानसभा की जिस सीट पर अरुण वोरा बैठते हैं, उस पर उनके बगल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की सीट है। वहीं वोरा की सामने वाली सीट पर वरिष्ठ विधायक धनेंद्र साहू और सत्यनारायण शर्मा की सीट है। इसके आलावा बजट भाषण से पूर्व अरुण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ भी मौजूद रहे। जब सदन में सीएम भूपेश बघेल ने प्रवेश किया उस वक्त उनके साथ विधायक अरुण वोरा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम और विधायक कुलदीप जुनेजा भी साथ थे।

हालांकि इससे पहले जून 2020 में विधायक दलेश्वर साहू को विधानसभा परिसर में कोरोना संक्रमण का पता चला था। तब से अभी तक 25 से ज्यादा विधायक इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। खुद विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत भी इसके शिकार हो चुके हैं।

बीते 1 दिन में 216 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण

जानकारी अनुसार, छत्तीसगढ़ में बीते 1 दिन में 216 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़ कर 3,13,032 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बीते मंगलवार को बताया कि आज संक्रमण के 216 मामले आए हैं। इनमें रायपुर जिले से 68, दुर्ग से 23, राजनांदगांव से 14, बेमेतरा से पांच, कबीरधाम से पांच, धमतरी से 19, बलौदाबाजार से आठ, महासमुंद से दो, गरियाबंद से एक, बिलासपुर से 14, रायगढ़ से दो, कोरबा से 14, जांजगीर- चांपा से चार, मुंगेली से तीन, गौरेला पेंड्रा मरवाही से एक, सरगुजा से पांच, कोरिया से दो, सूरजपुर से आठ, जशपुर से आठ, बस्तर से एक, दंतेवाड़ा से छह, कांकेर से दो तथा बीजापुर से एक मरीज शामिल हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…