महिला दिवस पर सीएम भूपेश बघेल का स्पेशल गिफ्ट,सरकार फ्री में बांटेगी रोड सेफ्टी क्रिकेट मैच के पास
Image Source : Google

टीआरपी डेस्क। रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज का आगाज भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले के साथ हुआ। शुक्रवार रात रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में सचिन और सहवाग की जोड़ी बांग्लादेश के खिलाफ बैटिंग करने उतरी। उस वक्त लोगो के बीच वही एक्साइटमेंट महसूस किया गया जो साल 2000 की शुरुआत के दशक में देखी जाती थी।

इस दौरान लोगों ने उसी पुराने दौर को याद किया, जब टीम इंडिया के लिए सचिन-सहवाग ओपनिंग किया करते थे। हर क्रिकेट प्रेमी ने इस जोड़ी को दोबारा मैदान पर खेलते हुए देखना अपना सौभाग्य माना। शुक्रवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश की टीम ने 109 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में सचिन और सहवाग की जोड़ी ने 10 ओवर में ही 114 रन पूरे किए।

सचिन और सहवाग दुनिया की बेस्ट जोड़ियों में शामिल

आपको बता दें, सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की ओपनिंग जोड़ी को दुनिया की बेस्ट जोड़ियों में शामिल किया जाता है। दोनों ने साल 2002 से 2012 तक 93 बार ओपनिंग के दौरान 3919 रन बनाए। सचिन- सहवाग ने 12 बार शतकीय और 18 बार अर्धशतकीय साझेदारी की। सहवाग ने तेंदुलकर के साथ पार्टनरशिप के बारे में अपने पुराने इंटरव्यू में खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि वर्ल्ड कप 2003 में दोनों से ओपनिंग कराने को लेकर टीम में सदस्यों ने आपस में वोटिंग भी की थी। 14 नवंबर 2013 को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

समय ने यात्रा की और वह वापस लौट आया – इरफान पठान

भारत के मशहूर क्रिकेटर इरफान पठान भी इस मैच में टीम इंडिया लेजेंड्स का हिस्सा थे। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि समय ने यात्रा की और वह वापस लौट आया। इरफान पठान उसी दौर के वापस आने की ओर इशारा कर रहे थे। जो दौर भारतीय क्रिकेट ने सचिन और सहवाग की धमाकेदार परफॉर्मेंस के साथ देखा है।

सचिन ने मैदान पर किया हर सेकंड को एंजॉय

वहीं सचिन तेंदुलकर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से लिखा कि टीम के सभी साथियों ने जीतने के लिए एक शानदार खेल का प्रयास दिखाया। मैदान पर वापस आने के बाद हर सेकंड को उन्होंने एंजॉय किया, हमारे लिए स्टेडियम में दर्शकों को वापस देख कर बहुत ही अच्छा लगा।

अमिताभ बच्चन के डायलॉग कहते नजर आए सहवाग

साथ ही वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर लिखा परंपरा, प्रतिष्ठा, अनुशासन यह बेहद मजेदार था कि हम बॉल को देखें और उसे हिट करें वह भी सचिन के साथ। उन्होंने लिखा कि सचिन पाजी दूसरे छोर पर थे हमें काफी मजा आया। फिल्म मोहब्बतें में अमिताभ बच्चन परंपरा, प्रतिष्ठा, अनुशासन का डायलॉग कहते नजर आते थे। वीरेंद्र सहवाग ने सचिन के साथ अपनी जोड़ी को उसी अंदाज में पेश किया।

युवराज सिंह ने लिखा- शेर, शेर ही होता है

इसके अलावा युवराज सिंह ने अपने ऑफिशल फेसबुक अकाउंट से सहवाग के साथ एक मस्ती भरी सेल्फी साझा की। फनी अंदाज़ में क्लिक की गई इस सेल्फी में युवराज सिंह ने लिखा कि जितनी मर्जी बूढ़ा हो जाए पर होता शेर ही है, ग्रेट नॉक वीरेंद्र सहवाग। अपनी इस पोस्ट के जरिए वीरेंद्र सहवाग और सचिन के द्वारा खेले गए शानदार शॉट्स की तारीफ युवराज सिंह भी करने से खुद को रोक नहीं पाए।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने किया वीडियो शेयर

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर इंग्लैंड लीजेंड्स टीम का हिस्सा हैं। रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट में इंग्लैंड की भी टीम शामिल हो रही है। पनेसर ने शनिवार को एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उनकी टीम के खिलाड़ी रियान साइडबॉटम डांस करते नजर आ रहे हैं और दूसरे खिलाड़ी अपने आपको मैच के लिए तैयार करते दिख रहे हैं। यह वीडियो प्रैक्टिस सेशन के दौरान लिया गया था।

शनिवार 6 मार्च को श्रीलंका और वेस्टइंडीज लेजेंड्स के बीच मैच खेला जाना है। इंग्लैंड की टीम 7 मार्च को बांग्लादेश के साथ भिड़ेगी। आपको बता दें, रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत 2020 में हुई थी। कोविड-19 महामारी के कारण 11 मार्च को टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था। पिछले साल चार मैचों का ही आयोजन हो सका था। अब प्रतियोगिता के लीग मैचों का आयोजन रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…