चुनाव से पहले कांग्रेस को मिला झटका, वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने दिया इस्तीफा, कहा-'साथ काम करना मुश्किल'
Image Source : GOOGLE

टीआरपी डेस्क। केरल में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने बुधवार को पार्टी को करारा झटका देते हुए इस्तीफा देने की घोषणा की है। कांग्रेसी नेता चाको ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भी भेज दिया है। साथ ही पार्टी छोड़ते हुए उन्होंने मीडिया से कहा कि ”मैंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है और अपना इस्तीफा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है।”  

गुटबाजी के चलते कांग्रेस पार्टी का जितना संभव नहीं

इस्तीफे की घोषणा के बाद पीसी चाको ने कहा कि मैं पिछले कई दिनों से इस पर विचार कर रहा था। केरल विधानसभा चुनाव में लोग चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी जीते, लेकिन कांग्रेस में गुटबाजी के चलते यह संभव नहीं है। मैंने गुटबाजी समाप्त किए जाने को लेकर पार्टी हाईकमान से कई बार बात की, लेकिन पार्टी हाईकमान ने इस पर ध्यान नहीं दिया। मैंने कांग्रेस में गुटबाजी को लेकर ए और आई ग्रुप बनाने का भी प्रस्ताव दिया, लेकिन कांग्रेस हाईकमान इस आपदा का एक मूक गवाह है। 

पीसी चाको ने आगे कहा कि केरल कांग्रेस की टीम के साथ काम करना मुश्किल है। इसके बाद मैंने इस्तीफा देने का फैसला लिया। चाको ने इस्तीफे को लेकर अधिक कुछ नहीं कहा है, लेकिन माना जा रहा है कि केरल की त्रिशुर संसदीय सीट का लोकसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले चाको टिकट वितरण से नाराज थे।

पीसी ने कहा कि कांग्रेस एक पार्टी नहीं एक महान परंपरा है। कांग्रेस का सदस्य होना सम्मान की बात है। आज केरल में कोई भी व्यक्ति कांग्रेस का सदस्य बनना नहीं चाहता है। पीसी चाको केरल की त्रिशूर लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं।

पिछले हफ्ते राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में भी 4 नेताओं ने दिया इस्तीफा

आपको बता दें, चाको वहीं नेता है जिन्होंने कांग्रेस को देश का पहला परिवार कहा था। उस वक्त भाजपा ने कहा था कि चाटुकारिता की भी हद होती है। भीं पिछले हफ्ते भी पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड में 4 नेताओं ने इस्तीफा दिया था। चाको इन दिनों केरल में चुनावी कमान संभाले हुए थे। बता दें कि केरल में 6 अप्रैल को 140 सीटों पर विधानसभा चुनाव होना है। केरल में विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई को आएंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…