महासमुंद के बाद अब धमतरी में हीरा तस्कर गिरफ्तार, बाइक सवार के पास मिले 75 नग हीरे
महासमुंद के बाद अब धमतरी में हीरा तस्कर गिरफ्तार, बाइक सवार के पास मिले 75 नग हीरे

धमतरी। धमतरी जिले के नगरी थाना इलाके में मैनपुर गरियाबंद तरफ से आ रही मोटर साइकिल का चालक अपने पास बहुमूल्य रत्न हीरा लेकर नगरी तरफ ग्राहक ढूंढने के लिए जाते समय पकड़ा गया।

पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर उन्होंने तत्काल सर्चिंग का आदेश जारी किया। जिसके बाद थाना प्रभारी नगरी विनय पम्मार थाना स्तर पर टीम गठित कर सांकरा रोड तरफ रवाना हुए। मौके पर ही मुखबिर के बताए अनुसार उक्त वाहन चालक आया जिसको घेरेबंदी कर पकड़ा गया।

पूछताछ करने पर उसने अपना नाम श्रवण नेताम, निवासी गरदुला थाना मैनपुर जिला गरियाबंद का होना बताया। तलाशी लेने पर श्रवण नेताम के पास से छोटे छोटे आकार के 75 नग बहुमूल्य हीरा रत्न वजन 4.5 ग्राम 22.5 कैरेट कीमती 90000 रुपये बरामद किया गया। आरोपी द्वारा बहुमूल्य हीरा रत्न रखने के संबंध में कोई कागजात पेश नहीं करने पर बरामद 75 नग हीरा को जब्त किया गया। साथ ही आरोपी द्वारा प्रयुक्त हीरो होंडा स्प्लेंडर प्लस क्र CG 04 K 9210 की भी जप्ती की गई ।

गौरतलब है कि एक दिन पूर्व ही महासमुंद पुलिस ने हीरे की तस्करी का बड़ा मामला पकड़ा था जिसमें दो हीरा तस्करों से काफी मात्रा में हीरे बरामद किए गए थे, वह भी ऐसे हीरे जिनकी बाजार में काफी मांग है और इसकी काफी ऊंची कीमत मिलती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net