पटना। पटना जिले के बिहटा प्रखंड में रेत खनन माफिया के गुर्गों के कथित हमले में एक महिला खनन निरीक्षक समेत खनन विभाग के तीन अधिकारी घायल हो गये , पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने घटना के संबंध में तीन प्राथमिकी दर्ज करने के बाद 44 लोगों को गिरफ्तार किया और 50 वाहन जब्त किए । पटना जिला प्रशासन ने एक बयान में कहा कि घटना उस वक्त हुई जब एक टीम बिहटा इलाके में अवैध खनन की जांच के लिए अपने अभियान के तहत निरीक्षण और तलाशी के लिए गई थी । जब वे कोइलवर पुल के पास पहुंचे तो असामाजिक तत्वों ने अधिकारियों पर हमला कर दिया । जैसे ही आरोपियों ने उन पर पथराव शुरू किया, आम्या कुमारी गिर पड़ीं और उन्हें चोटें आईं ।

बयान में कहा गया है कि खनन विभाग के घायल अधिकारियों में कुमार गौरव (जिला खनन पदाधिकारी), आम्या कुमारी (महिला खनन निरीक्षक) और सैयद फरहीन (खनन निरीक्षक) शामिल हैं ।तीनों घायलों की स्थिति स्थिर बताई जा रही है ।

इस मामले पर राजद नेता शिवानंद तिवारी बोले, बिहार सरकार के संज्ञान में ये बात आई है. नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देष दिया है कि वीडियो में दिखने वाले लोगों को चिह्नित कर, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए ।

बिहटा प्रखंड में जिला खनन पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी एवं अपर अनुमंडल दंडाधिकारी, दानापुर के नेतृत्व में सोमवार को ओवरलोडिंग, वाहनों के अवैध परिचालन तथा अवैध खनन के विरुद्ध छापेमारी की जा रही थी जिसमें एमवीआई, ईएसआई सहित परिवहन एवं खनन विभाग की पूरी टीम लगी हुई थी । पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि घटना में संलिप्त लोगों के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी । पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने कहा, ‘‘पुलिस मामले की जांच कर रही है और भी गिरफ्तारियां होने की संभावना है. पुलिस जल्द ही इस घटना के मास्टरमाइंड को दबोच लेगी.’

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर