सोशल डिस्टेंसिंग पालन न करने पर जिला प्रशासन ने दिए थे FIR के निर्देश, शहीद वीर नारायण स्टेडियम उड़ी कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां
सोशल डिस्टेंसिंग पालन न करने पर जिला प्रशासन ने दिए थे FIR के निर्देश, शहीद वीर नारायण स्टेडियम उड़ी कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां

रायपुर। राजधानी के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज के तहत शनिवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच खेला गया। नियमों के तहत स्टेडियम में केवल 50 प्रतिशत ऑडियंस की ही एंट्री होनी चाहिए लेकिन स्टेडियम 95 प्रतिशत दर्शकों के साथ भरा हुआ था।

जिला प्रशासन ने दिए थे FIR के निर्देश

शनिवार को रायपुर के कलेक्टर डॉ एस भारती दासन ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने की सूरत में फाइन और FIR करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। शाम के वक्त नवा रायपुर क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित भारत और द. अफ्रिका के मैच में 31 हजार 787 लोग पहुंचे। स्टेडियम के बाहर लाइन और अंदर की बैठक व्यवस्था में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ा दी गईं। न आयोजकों को इस बात की चिंता थी, न प्रशासन और न ही आम लोगों को।

कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार

बता दें कि कोरोना एक बार फिर प्रदेश में रफ्तार पकड़ रहा है लेकिन स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। अधिकांश दर्शक बिना मास्क लगाए स्टेडियम में बैंठे दिखाई देते हैं। यदि ऐसा ही हाल अन्य क्रिकेट मैच में रहा तो रायपुर का ये स्टेडियम कोरोना स्प्रैडर साबित होगा।

शनिवार को हुए मैच के दौरान स्टेडियम में करीब 40,000 से अधिक लोग दिखाई दिए। जबकि यह संख्या 15-20 हजार के बीच होनी चाहिए। अब ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर इनती भीड़ को स्टेडियम में प्रवेश की इजाजत किसने दी। वहीं इस मैच में पास को लेकर भी कई प्रकार के खेल चल रहा है। परिवहन विभाग के उच्च अधिकारी अपने बच्चों और रिश्तेदारों को जमकर पास उपलब्ध करा रहे है। साथ ही पास की जमकर कालाबाजारी होने की भी कई शिकायतें शनिवार को सामने आईं।

स्टेडियम में कोरोना एडवाइजरी की धज्जियां किस प्रकार उड़ाई जा रही है वो आप तस्वीरों में साफतौर पर बयां कर रही हैं। स्टेडियम में मौजूद दर्शक बिना मास्क वहां बैठे हुए है। वहीं कोरोना पुनः बड़ी तेजी से फैलने लगा है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि यदि ऐसा ही हाल अन्य क्रिकेट मैच में रहा तो रायपुर का ये स्टेडियम कोरोना स्प्रैडर साबित होगा। इस मामले में जिम्मेदार अधिकारी भी किसी प्रकार का बयान देने से बचते नजर आ रहे हैं।

500-1000 रु में बिक रहे मैच के पास

फ्री मिले दोगुनी कीमत पर मैदान के बाहर बेचे जा रहे हैं। 500 रुपए के पास को 1 हजार रुपए में बेचा जा रहा है। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर भी पास की तस्वीर के साथ कीमत लिखकर पोस्ट वायरल की है। मैदान के बाहर चोरी-छिपे दोगुनी कीमत पर पास लेकर मैच देखने पहुंच रहे हैं। दूसरी तरफ रोड सेफ्टी सीरीज के शुरू होने से लेकर अब तक रायपुर की पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

रोड सेफ्टी का संदेश और ट्रैफिक जाम

नवा रायपुर में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का मकसद लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करना है। मैच के बाद नवा रायपुर के स्टेडियम से सत्य साईं अस्पताल कैंपस तक लंबा जाम लगा रहा। लोग सड़क की रॉन्ग साइड से गाड़ी निकालने की कोशिश करते दिखे। सेरीखेड़ी में कृषि विश्वविद्यालय, मेग्नेटो मॉल, तेलीबांधा चौक पर भी शनिवार की रात लंबा जाम लगा रहा। करीब 20 मिनट तक कारें एक ही जगह पर खड़ी रहीं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…