32 लाख की अंग्रेजी शराब जप्त... गोवा से अरुणाचल प्रदेश ना जाकर पहुंचे बस्तर, तीन आरोपी गिरफ्तार
32 लाख की अंग्रेजी शराब जप्त... गोवा से अरुणाचल प्रदेश ना जाकर पहुंचे बस्तर, तीन आरोपी गिरफ्तार

टीआरपी डेस्क। जिला आबकारी विभाग ने आज तड़के बड़ी कार्यवाही करते हुए करीब 32 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब पकड़ी है। आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गोवा राज्य से एक ट्रक और कार से अंग्रेजी शराब लादकर रायपुर के रास्ते जगदलपुर तक पहुंचाया जा रहा था। जिसे आसना के जंगलों में इसे डंप किया जा रहा था।

इसी बीच आबकारी विभाग की टीम बोधघाट थाने के सहयोग से मौके पर पहुंची और छापामार कार्रवाई करते हुए अंग्रेजी शराब सहित तीन आरोपियों को धर दबोचा। दरअसल गोवा से अंग्रेजी शराब अरुणाचल प्रदेश की बिल्टी लेकर निकली थी मगर वह अरुणाचल प्रदेश ना जाकर बस्तर पहुंच गई।

आबकारी विभाग के अनुसार विभिन्न जांच नाकों को झांसे में लाने के लिए इस तरह की फर्जी बिल्टियाँ तैयार की जाती हैं ताकि किसी प्रकार की कार्यवाही ना हो सके। इसका फायदा उठाते हुए शराब से लदी ट्रक बस्तर पहुंच गई। विभाग के अनुसार बस्तर में दो तस्करों द्वारा 549 पेटी शराब मंगाई गई थी जिसे आसना के जंगलों में डंप कर गांव गांव भेजा जाना था। इससे पहले ही विभाग ने छापे मार कार्रवाई कर दी।

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए शराब की कीमत करीब 32 लाख रुपए आंकी गई है। मामले में आबकारी विभाग ने ट्रक और कार को जब्त करते हुए 3 आरोपियों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है बताया गया कि इससे पहले भी शराब तस्करों द्वारा कई ट्रक अंग्रेजी शराब बस्तर लाई जा चुकी है।

छत्तीसगढ़ में शराब दुकानों का संचालन राज्य सरकार कर रही है ऐसे में तस्करों द्वारा अन्य राज्यों से शराब लाकर कोचियों के माध्यम से मुनाफा कमा रहे हैं। आबकारी विभाग ऐसे तस्करों को ढूंढने में लग है जिन्होंने गोवा से शराब की खेफ मंगवाई थी। पकड़े गये तीनों आरोपी नागपुर महाराष्ट्र के रहने वाले है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…