रायपुर के एक मकान में नशीली कफ सिरप के साथ पकड़ाया युवक

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नशे का अवैध कारोबार धड़ल्ले से फल फूल रहा है. पुलिस ने आज 80 बोतल नशीली कफ सिरप के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी शैलेन्द्र नगर में किराए का मकान में रहता था. मकान में आरोपी ने कफ सिरप का स्टॉक रखा था. पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि शैलेन्द्र नगर कोतवाली निवासी अजय दखवानी अपने घर में अवैध रूप से प्रतिबंधित नशीली सिरप का भण्डारण कर बिक्री कर रहा है।

टीम ने मारा छापा

इस पर वरिष्ठ अधिकारियों ने सायबर सेल एवं थाना कोतवाली की संयुक्त टीम द्वारा आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने हेतु निर्देशित किया। इसके बाद पुलिस की टीम द्वारा मुखबीर द्वारा बताये मकान में जाकर छापेमार कार्यवाही की गई।

मकान की तलाशी में मिला नशीली कफ सिरप

पुलिस की छापेमार कार्यवाही के दौरान मकान में एक व्यक्ति उपस्थित था, जिसने पूछताछ में अपना नाम अजय दखवानी होना बताया। टीम द्वारा कमरे की तलाशी लेने पर वहां Chlorpheniramine maleate codeine phosphate syrup ONEREX सिरप पाया गया। कोतवाली पुलिस ने इस मामले पर एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज केस दर्ज किया है.

कोतवाली थाना प्रभारी मोहसिन खान ने बताया कि न्यू राजेंद्र नगर, अमलीडीह निवासी अजय दखवानी के पास से 80 नग नशीली कफ सिरप जब्त किया गया है. आरोपी ने कफ सिरप अपने उपयोग के लिए उड़ीसा से लाना बताया है. उससे और पूछताछ की जा रही है.

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…