ब्रेकिंग: दुर्ग जिले के सभी सार्वजनिक पार्क आज से बंद, बढ़ते कोरोना केस ने बढ़ाई टेंशन
ब्रेकिंग: दुर्ग जिले के सभी सार्वजनिक पार्क आज से बंद, बढ़ते कोरोना केस ने बढ़ाई टेंशन

रायपुर/भिलाई। छत्तीसगढ़ के दुर्ग-भिलाई में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी सार्वजनिक पार्क को गुरुवार से बंद करने का आदेश दिया है।

हालांकि पार्क कब तक बंद रहेंगे, इसका निर्णय बाद में लिया जाएगा। वहीं CMHO की ओर से नाइट कर्फ्यू लगाने का प्रस्ताव भी प्रशासन को भेजा गया है।

8 दिनों में जिले में 1206 कोरोना संक्रमित

पिछले 8 दिनों में जिले में 1206 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। वहीं 12 दिनों में एक्टिव मरीजों की संख्या में दोगुने से ज्यादा का इजाफा भी हुआ है। यह संख्या 6 मार्च तक 504 पर थी, पर17 मार्च को बढ़कर 1283 पर पहुंच गई है।

इसे देखते हुए कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे की ओर से आदेश जारी किया गया है। इसके बाद निगम कमिश्नर हरेश मंडावी ने राजेंद्र पार्क, शिक्षक नगर उद्यान, दादा-दादी, नाना-नानी पार्क को अगले आदेश तक बंद करने को कहा है।

फिर तैयार हो रहे हॉट स्पॉट

भिलाई में टाउनशिप, हुडको, स्मृति नगर, वैशाली नगर, दुर्ग में केलाबाड़ी, बोरसी, पद्मनाभपुर, सुभाष चौक, सर्राफा मार्केट, रिसाली में मरोदा और भिलाई में चरोदा हॉट स्पॉट बन गया है। इन क्षेत्रों में एक्टिव मरीजों की संख्या 5 से ज्यादा है। वहीं दुर्ग में केलाबाड़ी, टाउनशिप में सेक्टर-7 और हुडको में संक्रमण का खतरा बढ़ा है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने 2000 की जगह अब 3000 सैंपल रोज लेने का फैसला लिया है।

वैक्सीनेशन को लेकर लापरवाही ,26 सेंटरों में कोई नहीं पहुंचा टीका लगवाने

जिला प्रशासन की ओर से एक बार फिर लोगों को सचेत किया गया है कि दो फीट की दूरी और मास्क ही कोरोना संक्रमण के खतरे से बचा सकता है। सैनिटाइजर का प्रयोग जरूर करें। बाहर निकले तो मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं।

वहीं वैक्सीनेशन को लेकर लोग लापरवाह बने हुए हैं। बुधवार को 71 सरकारी और निजी सेंटरों पर 4646 बुजुर्ग व 45 से ज्यादा उम्र वाले रोगी वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे। वहीं 26 सेंटरों में टीका लगवाने कोई नहीं आया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…