दीदी अचानक बदली-बदली सी दिख रही है, यह हृदय परिवर्तन नहीं, हार का डर है- पीेएम मोदी
image source : google

टीआरपी डेस्क। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में अपनी चुनावी रैली का शंखनाद किया। इस दौरान उन्होंने बंगाल के सियासी घमासान में ममता बनर्जी के आरोपों पर जबाव दिया। साथ ही पीेएम मोदी ने ममता सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने पुरुलिया की रैली में अपने भाषण की शुरुआत बांग्ला भाषा में किया।

10 साल की दूरनीति का सजा लोग देकर रहेंगे

नरेंद्र मोदी ने कहा कि दीदी को बंगाल के लोगों के हितों से ज्यादा खेल की चिंता पड़ी है, लेकिन दीदी यह भूल रही हैं कि इस बार बंगाल की जनता खुद उनके विरोध में खड़ी है। दस साल की दूरनीति का सजा लोग उन्हें देकर रहेंगे। इसके बाद उन्होंने कहा कि दस साल के तुष्टिकरण के बाद, लोगों पर लाठियां-डंडे चलवाने के बाद अब ममता दीदी अचानक बदली-बदली सी दिख रही है। यह हृदय परिवर्तन नहीं, हार का डर है। दीदी यह सब करते रहिए, हर तरह से खेलते रहिए, लेकिन यह मत भूलिए कि बंगाल की जनता की याद बहुत तेज होती है। उसे याद है कि आपने गाड़ी से उतरकर कितने लोगों को डांटा-फटकारा था।

पीएम मोदी ने कहा कि यह धरती भगवान राम और माता सीता के वनवास की भी साक्षी रही है। यहां अजुध्या पर्वत है, सीता कुंड है। अजुध्या नाम से ग्राम पंचायत भी है। कहते हैं कि जब माता सीता को प्यास लगी थी, तो रामजी ने जमीन पर बाण मारकर पानी की धारा निकाल दी थी। सोचिए जब पुरुलिया में जमीन में पानी का स्तर क्या रहा होगा। यह विडंबना है कि आज मेरे किसान आदिवासी भाइयों को इतना पानी भी नहीं मिलता कि वे सही से खेती कर सकें। यहां की महिलाओं को पीने के पानी के इंतजाम के लिए बहुत दूर तक जाना पड़ता है।

तृणमूल सरकार ने यहां उद्योगों को नहीं पनपने दिया

यहां पहले वामपंथियों और फिर तृणमूल की सरकार ने उद्योगों को नहीं पनपने दिया। पानी के जो इंतजाम किए जाने थे, वह नहीं किए गए। यहां लोगों की समस्याओं पर ध्यान देने की बजाय TMC सरकार अपने ही खेल में लगी रही। इन लोगों ने पुरुलिया को जलसंकट, पलायन और भेदभाव भरा शासन दिया है। इन्होंने पुरुलिया की पहचान बनाई है देश के सबसे पिछड़े इलाके के रूप में। यहां गैस पाइप लाइन का काम बीते आठ साल से अधूरा पड़ा है। यहां बांध का काम भी अधूरा पड़ा है। इसका जवाब कौन देगा। दीदी यहां के लोग आपसे जवाब मांग रहे हैं।

बंगाल में बनेगी डबल इंजन की सरकार

मैं आज पुरुलिया के लोगों को पूरे जगल महल क्षेत्र के लोगों को विश्वास दिलाने आया हूं कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के बाद आपकी इन दिक्कतों को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाएगा। बंगाल में जब डबल इंजन की सरकार बनेगी, तब यहां विकास भी होगा और आपका जीवन भी आसान बनेगा। यहां पुरुलिया में तो टूरिज्म और हैंडीक्राफ्ट की इतनी संभावनाएं हैं, इन्हें बढ़ावा दिया जाएगा। यहां जैसा जल संकट देश के दूसरे हिस्सों में भी रहा है, लेकिन वहां भाजपा की सरकारें रहीं तो हजारों किलोमीटर की पाइप लाइन बिछवाईं। पानी की समस्या दूर हुई तो वहां के किसान अलग-अलग फसलों को बोने लगे।

दीदी ने माओवादी माफिया को दिया बढ़ावा

मां, मानुस और माटी की बात करने वाली दीदी के मन में अगर दलित, पिछड़ों और आदिवासियों के प्रति ममता होती, तो वह यहां विकास करतीं। लेकिन उन्होंने तो यहां माओवादी माफिया की फौज तैयार कर दी। सब जानते हैं कि यहां बालू माफिया और कोयला माफियाओं को किसकी शह मिली हुई है। दीदी ने माओवादियों को बढ़ावा दिया है और इसका कष्ट यहां के लोगों को उठाना पड़ता है। पीएम ने कहा- इस इलाके के साथ हमेशा अन्याय किया गया। मैं दिल्ली में रहते हुए भी यहां का दर्द और समस्याओं को समझता रहा। आपका अधिकार छीनकर किसी और को दे दिया गया। मैं जानता हूं कि OBC समुदाय के मेरे भाई-बहनों के साथ यहां पर विश्वासघात किया गया है।

TMC के तोलाबाजी का सबसे बड़ा नुक्सान आदिवासियों और गरीबों को हुआ

हमारे लिए तो दीदी भी भारत की एक बेटी हैं, जिसका सम्मान हमारे संस्कारों में रचा-बसा है। जब उन्हें चोट लगी तो हमें भी चिंता हुई। मेरी प्रार्थना है कि उनकी चोट जल्द से जल्द ठीक हो। साथियों पश्चिम बंगाल तभी प्रगति कर सकता है, जब विकास प्रक्रिया में सभी पक्ष साथ आ सकें। लेकिन दीदी ने यहां के दलित, पिछड़े और आदिवासियों को अपना माना ही नहीं। यहां तोलाबाजी का सबसे बड़ा नुकसान आदिवासियों और गरीबों को ही हुआ है।

जब जनता की सेवा का संकल्प हो, तब खेला नहीं खेला जाता दीदी

यहां केंद्र से गरीबों के लिए सस्ता चावल भेजा जाता है उसे भी TMC के तोलाबाज भी नहीं छोड़ते। पिछले साल कोरोना के समय टनों चावल और अनाज का प्रबंध किया गया, तो दीदी के तोलाबाजों ने उसमें भी घोटाला किया। इस बार बंगाल के चुनाव में तोलबाजों की पराजय होगी। पश्चिम बंगाल में TMC के दिन गिनती के ही रह गए हैं। यह बात ममता दीदी भी अच्छी तरह समझ रही हैं। खेला होबे, खेला होबे। जब जनता की सेवा का संकल्प हो, विकास के लिए दिन-रात एक संकल्प हो, तब खेला नहीं खेला जाता दीदी।

दीदी बोले बस खेला होबे


इसलिए दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले विकास होबे। दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले शिक्षा होबे। दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले महिला का उत्थान होबे। दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले संपूर्ण विकास होबे। दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले सोनार बांग्ला होबे। दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले नौकरी होबे। दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले अस्पताल होबे। दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले नौकरी होबे। दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले स्कूल होबे।

इस बार भॉय नहीं, सिर्फ जॉय


हमारी नीति DBT है। DBT यानी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर। वहीं बंगाल में TMC नीति है। TMC मतलब ट्रांसफर माई कमीशन। हम डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर करते हैं। वह ट्रांसफर माई कमीशन में डूबे हैं। दो मई दीदी जॉछे। इस बार भॉय नहीं, सिर्फ जॉय। इस बार जोर से छाप, कमल छाप।

भाजपा के शासन में फिर से होगा कानून का राज


बीते दिन उत्तर 24 परगना में बम फेंके गए, भाजपा कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया। यह अत्याचार, माफियाराज नहीं चलेगा। मैं स्थानीय पुलिस और प्रशासन से आग्रह करूंगा कि लोकतंत्र को सर्वोपरि रखें। हर भाजपा कार्यकर्ता को विश्वास दिलाता हूं कि हर अत्याचारी पर कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी।

भाजपा के शासन में कानून का राज फिर से स्थापित किया जाएगा। माफिया और अत्याचारी को कानून जेल के हवाले करके रहेगा। हमारे लिए जनता-जर्नादन ही ईश्वर का रूप है। 130 करोड़ देशवासी ही परमात्मा है। हम उनकी सेवा में लगे हैं। रामकृष्ण परमहंस ने कहा था कि जीव में ही शिव को देखो।

बता दें, पश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…