ध्यान दें: 27 मार्च से 4 अप्रैल तक सिर्फ दो दिन खुलेंगे बैंक, इसी हफ्ते निपटा लें जरुरी कार्य
ध्यान दें: 27 मार्च से 4 अप्रैल तक सिर्फ दो दिन खुलेंगे बैंक, इसी हफ्ते निपटा लें जरुरी कार्य

रायपुर। अगर आपको इस हफ्ते बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो आप इसी सप्ताह तक उसे फटाफट निपटा लें क्योंकि लगातार 3 दिन बैंक बंद रहेंगे। 27 मार्च से लेकर 4 अप्रैल के बीच बैंक सिर्फ दो दिन ही खुले रहेंगे।

27 मार्च को माह का चौथा शनिवार है। 28 मार्च को रविवार है। इसलिए इन दो तारीखों को देश के सभी राज्य में बैंक बंद होंगे। 29 मार्च को होली के अवसर पर बैंक बंद होंगे। लेकिन पटना में बैंक लगातार 4 दिनों तक बंद रहेंगे।

31 मार्च को बैंक क्लोसिंग डे

हालांकि 31 मार्च की छुट्टी नहीं है लेकिन इस दिन ग्राहकों की सभी सेवाओं पर बैंक ध्यान नहीं देते क्योंकि यह वित्तीय वर्ष का अंतिम दिन है। इसके बाद एक अप्रैल को बैंकों की लेखाबंदी के चलते फिर से अवकाश रहेगा।

दो अप्रैल 2021 को गुड फ्राइडे की वजह से अवकाश रहेगा। इसलिए इस दिन भी बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद तीन अप्रैल को सभी बैंक खुले रहेंगे। 4 अप्रैल को रविवार है। इसलिए फिर से बैंकों में छुट्टी होगी।

नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सुविधा रहेगी चालू

हालांकि बैंक ने ग्राहकों को नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिए अपने बैकिंग कार्य निपटाने की सुविधा देते हैंं। आरबीआई ने 27 मार्च से बैंक बंद होने के चलते ग्राहकों को नेट बैंकिंग की सलाह दी है। हालांकि अगर आपका कार्य बैंक जाकर ही होना है तो उसे 26 मार्च तक ब्रांच जा कर निपटा लें नहीं तो लंबा इंतजार करना पड़ेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…