शराब की 'हो..ली',कमी ना हो इसलिए सरकार ने मंदिरा दुकानों में पहुंचा दी तीनगुना ज्यादा खेप, कल बंद रहेगी दुकान
शराब की 'हो..ली',कमी ना हो इसलिए सरकार ने मंदिरा दुकानों में पहुंचा दी तीनगुना ज्यादा खेप, कल बंद रहेगी दुकान

रायपुर। होली से पहले छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शराब प्रेमियों को मंदिरा की कोई कमी ना हो इसलिए सरकार ने दुकानों में रोज बिकने वाली शराब से तीनगुुना ज्यादा स्टाक पहुंचा दिया है। अनुमान के मुताबिक राजधानी में प्रतिदिन देसी-विदेशी को मिलाकर करीब तीन करोड़ रुपये की शराब बिकती है। यह आंकड़ा होली के दौरान 10 करोड़ तक पहुंचने का अनुमान है। होली पर 29 मार्च को दुकानेंं बंद रहेगी।

जिला रायपुर के आबकारी उपायुक्त अरविंद पाटले ने जानकारी दी है कि आबकारी विभाग ने इसको लेकर निर्देश जारी कर दिए गए हैं। विभाग ने कड़ी चेतावनी दी कि शराब बिक्री में कतई ओवर रेटिंग न हो। लाइसेंस धारक यदि अन्यत्र स्थान पर शराब बेचते पाए गए तो कठोर कार्रवाई होगी। विभाग ने इसके कोचियों को पकड़ने के लिए टीम तैयार कर ली है। वहीं, पुलिस की टीम भी चौक चौराहों पर मुस्‍तैद रहेगी ताकि किसी तरह की घटना न हो पाए।

सरकार की नाक के नीचे उड़ रही धारा 144 व कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

बता दें कि सभी शराब दुकानों में दो दिन पूर्व ही स्टाक पहुंच गया है। लोग भी जमकर खरीदी कर रहे। शाम को शहर की सभी शराब दुकानों में भारी भीड़ देखने को मिली। जबकि जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण पर लगाम कसने जिले में 144 धारा लगा दी है। जिसका असर दुकानों के आगे लगने वाली लाइन पर नहीं दिख रहा है। देररात में लोग शराब दुकानों में लाइन लगाए देखे जा सकते हैं।